दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

आज से खुला ओखला पक्षी विहार, एंट्री के लिए तीन बातों का रखें ख्याल

गौतमबुद्ध नगर के नोएडा सेक्टर-95 में बने ओखला पक्षी विहार को आज से शहर वासियों और पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है. सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक पक्षी विहार खुला रहेगा. महत्वपूर्ण जानकारी ये है कि अब ग्रुप में या गुट में लोगों को एक साथ घूमने की अनुमति नहीं होगी.

By

Published : Sep 15, 2020, 12:02 PM IST

Okhla bird sanctuary
ओखला पक्षी विहार

नई दिल्ली/नोएडा:गौतमबुद्ध नगर के नोएडा सेक्टर-95 में बने ओखला पक्षी विहार को आज से शहर वासियों और पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है. पर्यटक शारीरिक दूरी और कोविड-19 प्रोटोकॉल के नियम का पालन करते हुए एक देश विदेश के पक्षियों का लुत्फ उठा सकते हैं.

आज से खुला ओखला पक्षी विहार

ग्रुप में घूमने की इजाजत नहीं

भारतीय सैलानी को 30 रुपये और विदेशी सैलानी 100 रुपये का टिकट खरीद कर भ्रमण कर सकेंगे. पर्यटकों के लिए सबसे महत्वपूर्ण जानकारी ये है कि अब ग्रुप में या गुट में लोगों को एक साथ घूमने की अनुमति नहीं होगी. बढ़ते संक्रमण को देख सोशल डिस्टेंसिंग का खास तौर पर ख्याल रखा गया है.


तीन बातों का रखें ख्याल

वन विभाग के रेज़ ऑफिसर अरविंद कुमार मिश्र ने बताया कि ओखल पक्षी विहार को खोला दिया गया है. घूमने पहुंच रहे लोगों को तीन बातों का ख्याल रखना होगा. मास्क, एंट्री के दौरान हैंड सैनिटाइजेशन, पल्स ऑक्सिमीटर, स्क्रीनिंग सहित कोविड-19 के सभी नियमों को फॉलो करना होगा.

साथ ही ग्रुप में या गुट में लोगों को एक साथ घूमने की अनुमति नहीं होगी, बढ़ते संक्रमण को देख सोशल डिस्टेंसिंग का खास तौर पर ख्याल रखा गया है. सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक पक्षी विहार खुला रहेगा.



सुबह-शाम होगा सैनिटाइजेशन

ओखला पक्षी विहार 400 हेक्टेयर में बना हुआ है. रेंज ऑफिसर ने जानकारी देते हुए बताया कि रोजाना शाम को सभी जगह सैनिटाइजेशन किया जाएगा. वहीं सुबह भी पक्षी विहार को खोलने से पहले सैनिटाइजेशन किया जाएगा, ताकि पर्यटकों में संक्रमण का डर ना रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details