दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

ओखला पक्षी विहार में घूमना होगा आसान, खरीदी गईं 6 गोल्फ कार्ट

ओखला पक्षी विहार के लिए 6 नई गोल्फ कार्ट खरीदी गई है. पक्षी विहार में अप्रोच रोड 3 किलोमीटर की है. पहले घूमने के लिये कोई साधन नहीं हुआ करता था. जिसकी वजह से विजिटर्स पैदल ही घूमा करते थे. लेकिन अब नई सुविधा शुरू की गई है.

By

Published : Mar 9, 2021, 5:43 PM IST

Okhla Bird Sanctuary bought 6 new golf carts in noida
नई गोल्फ कार्ट

नई दिल्ली/नोएडा: ओखला पक्षी विहार घूमने वाले पर्यटकों के लिए खुशखबरी है, क्योंकि अब ओखला पक्षी विहार में उन्हें पैदल नहीं घूमना पड़ेगा. गौतमबुद्ध नगर वन विभाग ने 6 इलेक्ट्रिक गोल्फ कार्ट खरीदी हैं, जिसकी मदद से ओखला पक्षी विहार का 3 किलोमीटर का ट्रैवेल अब बिना किसी थकावट के किया जा सकेगा. गोल्फ कार्ट का रेट अभी निर्धारित नहीं है, लेकिन कमेटी को सुझाव दिए गए हैं कि 20 रुपये एक चक्कर और राउंड ट्रिप 30 रुपये पर चर्चा की जा रही है.

ओखला पक्षी विहार में 6 नई गोल्फ कार्ट.

ये भी पढ़ें:-आउटकम बजट: नए बजट से पहले दिल्ली सरकार ने दिया पिछले बजट का लेखा-जोखा

ये भी पढ़ें:-दिल्ली बजट 2021: थिएटर में अभी भी नहीं लौटी रौनक, कलाकारों को केजरीवाल सरकार से उम्मीदें

गोल्फ कार्ट से सफर होगा आसान
ओखला पक्षी विहार के रेंज ऑफिसर अरविंद मिश्र ने बताया कि ओखला पक्षी विहार के लिए 6 नई गोल्फ कार्ट खरीदी गई है. उन्होंने बताया कि पक्षी विहार में अप्रोच रोड 3 किलोमीटर की है. पहले घूमने के लिये कोई साधन नहीं हुआ करता था, जिसकी वजह से विजिटर्स पैदल ही घूमा करते थे. लेकिन अब नई सुविधा शुरू की गई है, जिसके तहत 6 गोल्फ कार्ट खरीदी गई हैं. उन्होंने बताया कि कोविड काल के बाद विजिटर्स की संख्या बढ़ी है और उम्मीद है कि आने वाले दिनों में इस संख्या में और इजाफा होगा.

ओखला पक्षी विहार

गोल्फ कार्ट 4 सीटर और 6 सीटर

बता दें ओखला पक्षी विहार में 6 गोल्फ कार्ट मंगाई गई हैं ताकि विज़िटर्स को राहत दी जा सके. 6 गोल्फ कार्ट की कीमत करीब 50 लाख रुपये बताई जा रही है. गोल्फ कार्ट 4 सीटर और 6 सीटर हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details