दिल्ली

delhi

शाहीन बाग प्रदर्शन: 'मिनटों का सफर घंटों में होता है तय', ओखला रूट को खोलने की मांग

By

Published : Feb 2, 2020, 9:39 PM IST

नोएडा से दिल्ली जाने वाला रूट ओखला बैराज शाहीन बाग में चल रहे सीएए और एनआरसी के विरोध प्रदर्शन के कारण बंद कर दिया गया है. लोगों को इससे मिनटों का सफर घंटों में तय करना पड़ रहा है. साथ ही उनकी मांग है कि ओखला बैराज के बंद रास्ते को जल्द से जल्द खोला जाए.

okhla bairaj route is closed due to sheheen bagh caa protest
नोएडा से दिल्ली जाने वाला रूट ओखला बैराज बंद

नई दिल्ली/नोएडा: ओखला बैराज रूट जो की नोएडा और दिल्ली को जोड़ता है 50 दिनों से बंद है. इस रूट से लोग जहां मिनटों में सफर तय करते थे, अब उन्हें सफर तय करनें में घंटों लग रहे हैं. लोगों का कहना है कि इस समस्या को प्रधानमंत्री जल्द खत्म कराएं जिससे वे आसानी से अपने गंतव्य तक पहुंच सकें.

नोएडा से दिल्ली जाने वाला रूट ओखला बैराज बंद

शाहीन बाग में सीएए प्रदर्शन बनी वजह
बता दें कि शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन एक्ट (सीएए) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (एनआरसी) के विरोध में आम जनता सड़क पर धरने पर बैठी हुई हैं. जिसकी वजह से नोएडा से दिल्ली जाने वाला ओखला बैराज रूट बंद कर दिया गया है.

46 दिनों से बंद रहा रूट
नोएडा से ओखला होते हुए दिल्ली जाने वाले रूट को 15 दिसंबर 2019 को बंद कर दिया गया था. वहीं 46 दिन बीत जाने के बाद भी इस रूट को प्रशासन ने नहीं खोला है.

15 मिनट का रास्ता घंटों में तय
रूट डायवर्जन के संबंध में लोगों का कहना है कि जहां वे अपने घर या अपनी मंजिल तक जाने का रास्ता 15 मिनट में तय करते थे, अब उन्हें घंटों जाम का सामना कर कई किलोमीटर का रास्ता तय करना पड़ता हैं. जिसके चलते समय और परेशानी दोनों ही उनके लिए मुसीबत बन जाती है.

आम जनता की मांग
नोएडा से ओखला बैराज होते हुए दिल्ली जाने वाले लोगों की शासन प्रशासन के साथ-साथ प्रधानमंत्री से मांग है कि जल्द इस रूट के डायवर्जन को खत्म किया जाए और ओखला बैराज के बंद रास्ते को जल्द से जल्द खोला जाए जिससे उन्हें इन दिक्कतों का सामना न करना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details