दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 17, 2022, 10:21 AM IST

ETV Bharat / city

नोएडा में जुमे की नमाज को लेकर अधिकारियों ने तमाम इलाकों किया गश्त

कानपुर, प्रयागराज, सहारनपुर सहित अन्य जगहों पर जुमे की नमाज के दिन हुई हिंसक घटनाओं को देखते हुए, नोएडा पुलिस अलर्ट है. जुमे की नमाज को लेकर गुरुवार को नोएडा पुलिस ने तमाम इलाकों में गश्त किया और शांति व्यवस्था का जाएजा लिया.

Police officers patrol in Noida
Police officers patrol in Noida

नई दिल्ली/नोएडा:कानपुर जनपद के साथ ही प्रयागराज, सहारनपुर सहित अन्य जगहों पर जुमे की नमाज के दिन हुई हिंसक घटनाओं को देखते हुए नोएडा पुलिस अलर्ट पर है. नोएडा पुलिस ने गुरुवार को जुमे की नमाज से पहले संवेदनशील और अति संवेदनशील स्थानों पर गश्त किया. गश्त के दौरान भारी संख्या में पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स साथ थी. वहीं जगह-जगह पर ड्रोन कैमरे की मदद से भी हवाई निरीक्षण किया गया. अधिकारियों ने मातहतों को संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों पर विशेष नजर रखने की हिदायत भी दी. पुलिस गश्त के पीछे मुख्य उद्देश्य शांति और सौहार्द बनाए रखना और सकुशल जुमे की नमाज को संपन्न कराना है.

नोएडा के पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर पिछले दिनों गैर प्रांतों और गैर जनपदों में हुई संप्रदायिक हिंसा को देखते हुए नोएडा में सभी मस्जिदों पर विशेष निगरानी बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं शुक्रवार को जुमे की नमाज अता की जाएगी, जिसे देखते हुए भारी संख्या में पुलिस फोर्स जगह-जगह लगाई गई है. इसके साथ ही डीसीपी, एडिशनल डीसीपी और एसीपी के नेतृत्व में संवेदनशील और अति संवेदनशील स्थानों पर गश्त किया. इसके साथ ही महत्वपूर्ण स्थानों पर ड्रोन कैमरे के माध्यम से हवाई निरीक्षण भी किए जा रहे हैं, ताकि लोगों के घरों पर भी विशेष निगरानी की जा सके. नोएडा में विशेषकर सेक्टर 8 स्थित जामा मस्जिद, सेक्टर नौ स्थित चटाई वाली मस्जिद, सेक्टर 16 की मस्जिद के साथ ही ग्रेटर नोएडा और सेंट्रल जोन में भी मस्जिदों में अधिकारियों द्वारा जाकर इमाम और अन्य धार्मिक गुरुओं से संपर्क करने का काम किया जा रहा है.

नोएडा में जुमे की नमाज को लेकर अधिकारियों ने तमाम इलाकों किया गश्त

जुमे की नमाज अता करने से पूर्व क्षेत्र में किए जा रहे एरिया डोमिनेशन के संबंध में डीसीपी नोएडा राजेश एस ने बताया कि धर्म गुरुओं के साथ बैठक कर शांति व्यवस्था भाईचारे और कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने के संबंध में चर्चा की जा रही है. वहीं किसी भी असामाजिक तत्वों द्वारा धार्मिक और सामाजिक सौहार्द न बीगड़ा जा सके इसे लेकर एरिया डोमिनेशन ड्रोन कैमरे के माध्यम से किया जा रहा है. साथ ही पीएसी और पैरामिलिट्री फोर्स भी साथ रखी गई है.

नोएडा में जुमे की नमाज को लेकर अधिकारियों ने तमाम इलाकों किया गश्त

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details