दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: जिला अस्पताल में सेनेटरी पैड मशीन बनी धूल मशीन, महिलाएं हो रही परेशान

नोएडा के सेक्टर 30 स्थित जिला अस्पताल में लगी सेनेटरी पैड मशीन धूल का शिकार बनती जा रही है. लोगों के अनुसार मशीन को लगे तीन माह हो चुका है पर मशीन में केवल एक ही बार सेनेटरी पैड डाले गए हैं.

अस्पताल में लगी सेनेटरी पैड मशीन, Sanitary pad machine in hospital

By

Published : Nov 24, 2019, 6:53 PM IST

Updated : Nov 24, 2019, 7:11 PM IST

नई दिल्ली/नोएडा. पिछले दिनों जब आप टीवी देख रहे थे तो एक विज्ञापन ने बड़ी तूल पकड़ी थी. आप कहेंगे देखे तो बहुत विज्ञापन पर आप किसकी बात कर रहे हैं. तो हम कहेंगे सेनेटरी पैड. वही सेनेटरी पैड जिसके प्रचार में टीवी की कई अभिनेत्रियां टीवी स्क्रीन पर दिखाई देती थीं. साथ ही सरकार भी ऐसे विज्ञापनों को बढ़ावा देती थी. ताजा मामला नोएडा के सेक्टर 30 का है जहां सेनेटरी मशीन खराब पड़ी है.

जिला अस्पताल में सेनेटरी पैड मशीन धूल का बन रही शिकार

असल में नोएडा के सेक्टर 30 में बने 600 करोड़ की लागत से बनाया गया एक जिला अस्पताल है. जिसमें करीब तीन महीने पहले भारत पेट्रोलियम ने सेनेटरी पैड मशीन लगवाई थी. मशीन से फायदा ये था कि किसी जरुरतमंद महिला को अगर इस पैड की जरुरत है तो 5 रुपए मशीन में डालकर पैड ले सकता था.

वर्तमान स्थिति क्या है

दरअसल, जिस दिन मशीन का उद्घघाटन हुआ उसी दिन मशीन में सेनेटरी पैड रखे गए जो कुछ दिन चले. जब मशीन में पैड खत्म हो गए तो जिला प्रशासन ने मशीन की ओर या यूं कहे तो जरुरतमंद महिलाओं की ओर दोबार से ध्यान ही नहीं दिया गया. वर्तमान में मशीन की हालत यह है कि मशीन में एक भी सेनेटरी पैड नहीं है. मिलेगा तो केवल धूल और सिर्फ धूल.

महिलाओं को हो रही है परेशानी

इस दौरान महिलाओं ने ऑफ कैमरे में बताया कि मशीन में पैड न होने से महिलाओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Last Updated : Nov 24, 2019, 7:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details