दिल्ली

delhi

नोएडा: RWA पर हज़ारों परिवारों का जिम्मा, कोविड पेशेंट के घर पहुंच रहे 'फ़ूड पैकेट्स'

By

Published : Apr 28, 2021, 4:09 PM IST

नोएडा में कोरोना के भयावह दौर के बीच नोएडा सेक्टर 51 में निजी संगठन, सामाजिक संगठनों और RWA ने मिलकर कम्युनिटी किचन की शुरुआत की है, जहां करीब 1 हज़ार से ज़्यादा परिवारों के घरों में फ़ूड पैकेट्स डिलीवर किए जा रहे है.

RWA's Community Kitchen
RWA का कम्युनिटी किचन

नई दिल्ली/नोएडा:बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के चलते एक बार फिर से निजी और सामाजिक संगठन लोगों की मदद के लिए फ्रंट फुट पर आए हैं. ऐसी ही एक सोसायटी नोएडा के सेक्टर 51 में है, जहां पर कम्युनिटी किचन की शुरुआत की गई है. निजी संगठन, सामाजिक संगठनों और RWA ने मिलकर करीब 1 हज़ार से ज़्यादा परिवारों का जिम्मा उठाया है. कोविड मरीजों के घरों में फ़ूड पैकेट्स डिलीवर किए जा रहे हैं ताकि कोविड मरीजों को किसी भी तरह की कोई समस्या न हो.

RWA का कम्युनिटी किचन
1 हज़ार परिवारों का उठाया जिम्मा
केंद्रीय विहार सोसायटी के सचिव शरद जैन ने बताया कि संकट की घड़ी में सोसायटी, दुर्गा पूजा समिति, शिव संकट मोचन मंदिर समिति की मदद से कोविड मरीजों के घरों तक फ़ूड पैकेट्स भेजे जा रहे हैं. सामाजिक संगठनों और केंद्रीय विहार सोसायटी ने सोसाइटी के करीब 1 हज़ार से अधिक परिवारों की जिम्मेदारी उठाई है. अभी सोसायटी के करीब 30 संक्रमित परिवारों के दो टाइम सुबह और रात के खाने की व्यवस्था की जा रही है. उन्होंने कहा कि आने वाले वक्त में जरूरत पड़ेगी तो उस हिसाब से खाने की मात्रा और फ़ूड पैकेट्स की संख्या बढ़ाई जाएगी.


ये भी पढ़ें:लॉकडाउन बढ़ने और रोजगार बंद होने के कारण मजदूरों का पलायन जारी


कोविड पेशेंट को मिलेगी हर मदद
केंद्रीय विहार सोसायटी और सामाजिक संगठन खाने के अलावा दूध, दवाइयां सहित अन्य सामग्री को भी कोविड मरीजों के घर तक उपलब्ध करा रहे हैं. इसके अलावा एंबुलेंस ऑक्सीजन बेड सभी तरीके की व्यवस्था की जिम्मेदारी सामाजिक संगठन और केंद्रीय विहार सोसायटी ने उठाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details