दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 14, 2019, 8:31 PM IST

ETV Bharat / city

शाहबेरी बिल्डिंग विवाद: आंदोलनकारी खरीददारों पर पुलिस की लाठीचार्ज, कई घायल

सूचना पाकर मौके पर पंहुचे प्रशासन ने स्थिति को काबू कर लिया है. वहीं लोगों ने प्रदेश के प्रशासन और औधोगिक मंत्री सतीश महाना के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

शाहबेरी बिल्डिंग विवाद etv bharat

नई दिल्ली/नोएडा: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने अवैध व असुरक्षित बिल्डिंगों को गिराने का आदेश जारी किया था. उसके बाद शाहबेरी के फ्लैट खरीददारों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सामने मंगलवार को प्रदर्शन किया. खरीददारों ने अपनी मांगों को लेकर हंगामा कर प्राधिकरण के अंदर घुसने का प्रयास कर रहे थे, तभी पुलिस ने खरीददारों पर लाठीचार्ज कर दिया.

आंदोलनकारी खरीददारों पर पुलिस की लाठीचार्ज

खरीददारों का डबल नुकसान

बिल्डिंग गिराने के आदेश पर खरीददारों का गुस्सा भड़का हुआ है. लोगों का कहना है कि जब बिल्डरों ने बिल्डिंग बनाई तब कार्रवाई नहीं हुई, जब वो उसे बेच दिया तो अब बिल्डिंग गिराने का आदेश आया है. खरीददारों के हाथ से तो घर में जाएगी और बैंकों को लोन भी देना पड़ेगा जो इस फ्लैट को खरीदने के लिए लिया गया है. इसी को लेकर सैकड़ों खरीददारों ने गेटर नोएडा प्राधिकरण का घेराव किया. जिसके बाद वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने खरीददारों पर जमकर लाठी चार्ज किया.

स्थिति काबू में

सूचना पाकर मौके पर पंहुचे प्रशासन ने स्थिति को काबू कर लिया है. वहीं लोगों ने प्रदेश के प्रशासन और औधोगिक मंत्री सतीश महाना के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. घायलों का कहना है कि जब हम यहां धरने पर बैठे थे तभी पुलिसकर्मी आए और हमारे ऊपर लाठी चार्ज कर दिया.

पुलिस आलाधिकारियों का कहना है कि ये लोग यहां पर सुबह से ही बबाल करने के लिए अमादा है. कोई भी बात नहीं मान रहा है, हमने इन्हें बलपूर्वक प्राधिकारण के गेट से हटाया है. धारा 144 लागू होने के बाद भी अपराध करने के लिए तैयार है, इसी को लेकर हमे करीब दो दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है. जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details