दिल्ली

delhi

विधानसभा चुनावः नाेएडा पुलिस फ्लैग मार्च कर लाेगाें काे कर रही जागरूक

By

Published : Jan 20, 2022, 2:04 PM IST

गौतमबुद्ध नगर पुलिस समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियां आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर जगह-जगह पर फ्लैग मार्च निकाल रही है. साथ ही लोगों को जागरूक करने का काम भी किया जा रहा है.

विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस कर रही एरिया डोमिनेशन
विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस कर रही एरिया डोमिनेशन

नई दिल्ली/नोएडा:गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरी की पुलिस आगामी विधानसभा निर्वाचन 2022 में किसी प्रकार की गड़बड़ी या अशांति ना हो पाए, इसे देखते हुए पूरी तरीके से कमर कसने में जुट गई है. सिविल पुलिस के साथ ही बीएसएफ की कंपनियां भी जगह-जगह पर फ्लैग मार्च करने में लगी हुई है. खासकर उन जगहों को चिन्हित किया गया है, जो एरिया या तो क्रिटिकल है या वल्नेरेबल या फिर मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र हैं. उन जगहों पर एरिया डोमिनेशन का काम किया जा रहा है. साथ ही पीए सिस्टम के माध्यम से लोगों को शांतिपूर्ण तरीके से निर्वाचन प्रक्रिया में भाग लेने का आह्वान किया जा रहा है. वहीं शरारती तत्वों के संबंध में भी लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है.

गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरी की पुलिस और बीएसएफ के जवान साथ मिलकर नोएडा और ग्रेटर नोएडा में संवेदनशील और अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च और भ्रमण करने का काम दिन और रात में किया जा रहा है, ताकि आगामी विधानसभा निर्वाचन 2022 को सकुशल और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराया जा सके. पुलिस द्वारा पीए सिस्टम के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है कि वह निर्भीक और शांतिपूर्ण तरीके से निर्वाचन प्रक्रिया में भाग ले. किसी भी असामाजिक तत्व द्वारा अगर कोई गड़बड़ी पैदा की जा रही है या किसी प्रकार की चुनाव में बाधा उत्पन्न करने का काम किया जा रहा है तो उसकी जानकारी तत्काल पुलिस को दें. इसके साथ ही फ्लैग मार्च के दौरान उपद्रवी या ऐसे अपराधिक प्रवृति के व्यक्ति जो चुनाव के दौरान उपद्रव कर सकते हैं, उन्हें रेड कार्ड नोटिस भी जारी किया जा रहा है. यह कार्य सेक्टर, गांव, झुग्गी झोपड़ी एरिया में रहने वाले उपद्रवी तत्वों के घरों पर जाकर पुलिस द्वारा किया जा रहा है. इसी प्रक्रिया के तहत नोएडा के सेक्टर 8, सेक्टर 9, सेक्टर 10 झुग्गी झोपड़ी एरिया और नयाबास, गांव में फ्लैग मार्च किया गया. वहीं ग्रेटर नोएडा के कासना, सिरसा, घरबरा और सलेमपुर गुर्जर गांव में भी फ्लैग मार्च किया गया है.

विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस कर रही एरिया डोमिनेशन
पुलिस द्वारा सभी जगहों पर अर्धसैनिक बल के साथ जाकर लोगों को यह आश्वस्त किया जा रहा है कि किसी प्रकार की गड़बड़ी पुलिस द्वारा बर्दाश्त नहीं की जाएगी. सभी लोग निर्भय और बेफिक्र होकर मतदान करने घर से बाहर निकले. किसी भी संदिग्ध या उपद्रवी के संबंध में कोई जानकारी प्राप्त हो तो तत्काल पुलिस से संपर्क करें, सूचना और जानकारी देने वाले का नाम पता गोपनीय रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details