दिल्ली

delhi

200 चेकिंग प्वॉइंट पर नोएडा पुलिस तैनात, उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई

By

Published : Apr 23, 2020, 3:31 PM IST

Updated : Apr 23, 2020, 8:30 PM IST

गौतमबुद्ध नगर में अब लॉकडाउन और धारा-144 का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस सख्त एक्शन ले रही है. पुलिस ने इसके तहत 188 लोगों पर कार्रवाई की है. जिसमे से कितने 7 लोगों पर मुकदमा दर्ज है और 23 लोगों की गिरफ्तारियां की गई है. वहीं कई वाहन भी सीज किये गए हैं.

Noida police deployed at 200 checking point and taking action against lockdown violators
200 चेकिंग प्वाइंट पर नोएडा पुलिस तैनात

नई दिल्ली/नोएडा:कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर जिले में लॉकडाउन के साथ ही धारा 144 लगाई गई है. जो आगामी 3 मई तक लागू रहेगी. जो लोग इन दोनों चीजों का पालन नहीं कर रहे हैं, उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करने में लगी हुई है. जिसके तहत पूरे जिले में 200 चेकिंग प्वाइंट बनाकर पुलिस सघन रूप से वाहनों और व्यक्तियों को चेक करने और आदेशों का पालन कराने में लगी हुई है. इसी बीच गुरुवार को यहां लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ और कुछ लोगों की गिरफ्तारियां भी हुई है.

200 चेकिंग प्वाइंट पर नोएडा पुलिस तैनात

पुलिस ने धारा 144 सीआरपीसी के उल्लंघन करने पर 188 लोगों पर कार्रवाई की है. जिसमें 7 मुकदमें दर्ज किए गए हैं. वहीं 23 लोगों की गिरफ्तारियां हुईं. इसके साथ ही 861 वाहनों को चेक किया गया जिसमें से 312 वाहनों का चालान काटा गया, तो चार वाहन सीज भी किए गए. आकस्मिक सेवाओं के चार वाहनों को प्रशासन के जरिए पास जारी किया गया है. पुलिस की यह कार्रवाई कोरोना वायरस के संक्रमण के चक्र को तोड़ना और लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही शासन और प्रशासन द्वारा दिए गए आदेशों को गंभीरता से पालन कराना है.


लॉकडाउन और धारा 144 के संबंध में प्रशासन का कहना है कि जिले में 200 चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं. जहां पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर बैरिकेडिंग लगाकर हर आने-जाने वाले शख्स और वाहन को चेक किया जा रहा है. बिना पास और बिना अनुमति के जिले में आने और जाने वाले पर पूरी नजर 24 घंटे रखी जा रही है और यह आगे भी जारी रहेगी.

Last Updated : Apr 23, 2020, 8:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details