दिल्ली

delhi

नोएडा : पेट्रोल पंप पर ATM कार्ड क्लोन करने वाले गैंग का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

By

Published : Mar 15, 2022, 2:06 PM IST

नोएडा पुलिस ने पेट्रोल पंप पर ग्राहकों के एटीएम कार्ड को स्वैप कर एटीएम का क्लोन बनाकर धोखाधड़ी करने वाले गैंग का पर्दाफाश करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गैंग के अन्य तीन सदस्य अभी फरार हैं, जिनकी तलाश जारी है.

noida crime news
नोएडा अपराध समाचार

नई दिल्ली/नोएडा :ग्रेटर नोएडा के थाना बीटा-2 पुलिस ने पेट्रोल पंप पर ग्राहकों के एटीएम कार्ड को स्वैप कर एटीएम का क्लोन बनाकर धोखाधड़ी करने वाले गैंग का पर्दाफाश करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उसके कब्जे से एक क्लोनिंग मशीन, एटीएम कार्ड/क्रेडिट कार्ड का डेटा कॉपी करने वाली मशीन और तीन मोबाइल फोन बरामद किया गया है. आरोपियों की पहचान तरुण, विकास और पंकज के रूप में हुई है. पकड़े गए आरोपियों का नेटवर्क नोएडा, दिल्ली के साथ एनसीआर में फैला हुआ है.

एडिशनल डीसीपी ग्रेटर नोएडा विशाल पांडेय ने बताया कि आरोपी शातिर किस्म के अपराधी है. इसमें आरोपी तरुण एल्डिको गोल चक्कर के पास स्थित एचपी पेट्रोल पंप पर बतौर सेल्समैन पिछडे डेढ वर्ष से नौकरी कर रहा था. कोई ग्राहक जब अपने वाहन में फ्यूल डलवाने के बाद अपने क्रेडिट कार्ड या एटीएम कार्ड से पेमेंट करने के लिए तरुण को अपना कार्ड देता था तो वो डेटा कॉपी करने वाली मशीन में ग्राहक के कार्ड को स्वैप कर चोरी छिपे एटीएम को अपनी दूसरी स्वैप स्कैनर डिवाइस में कॉपी कर लेता था.

कार्ड क्लोन करने वाले गैंग का पर्दाफाश

ये भी पढ़ें :विधवा के साथ बिन शादी रह रहा था युवक, महिला के भाइयों ने कर दी हत्या

ग्राहक द्वारा एटीएम का पिन डालने पर वह उसका पिन याद कर तत्काल ही मोबाइल से वाट्सएप्प, मैसेंजर व अन्य सोशल साइट के माध्यम से अपने साथियों मनीष, राजेश और शिवम को भेज देता था. उक्त तीनों लोग अपने गैंग के मास्टर माइंड राजेश से मिलकर एक एटीएम क्लोन बनाते थे और पासवर्ड लेकर मुंबई, कोलकाता आदि दूरस्थ स्थानों पर जाकर क्लोन एटीएम से ग्राहकों के खाते से पैसे निकाल लेते थे. गैंग के अन्य तीन सदस्य अभी फरार हैं, जिनकी तलाश जारी है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details