दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 15, 2022, 4:18 PM IST

ETV Bharat / city

नाेएडा में चाेराें ने सामान के साथ पिस्टल भी गायब कर दी थी, एक साल बाद पुलिस ने की बरामद

घर में रखी पिस्टल गायब हो गई. ग्रेटर नोएडा के दनकौर थाने में चोरों ने पिस्टल सहित कुछ कीमती सामान चोरी कर लिया. पुलिस ने एक साल की तफ्तीश के बाद आरोपियों को ढूंढ निकाला.

घर में रखी पिस्टल हुई गायब
घर में रखी पिस्टल हुई गायब

नई दिल्ली/नोएडा: लगातार एक साल की तफ्तीश के बाद पुलिस ने चोरी का बड़ा मामला सुलझा लिया है. पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दरअसल एक साल पूर्व दोनों आरोपियों ने मिलकर घर का ताला तोड़ पिस्टल सहित अन्य कीमती सामान पर हाथ साफ किया था.

पूरा मामला ग्रेटर नोएडा के दनकौर थाने का है, जहां एक बंद घर में दो शातिर चोरों ने लाइसेंसी पिस्टल और कीमती सामान उड़ा लिया. मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस ने छानबीन शुरू की. इस दौरान दिन महीने में और महीने साल में बदलते गए, लेकिन आरोपियों को कोई सुराग हाथ न लगा. पुलिस लगातार अपनी तफ्तीश में जुटी हुई थी, जिसके बाद पुलिस को आरोपियों की सूचना मिली, जिसके आधार पर एक साल पूर्व हुए चोरी के इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि गिरफ्त में आए दोनों आरोपियों के कब्जे से चोरी की पिस्टल, दो मैगजीन, कारतूस और एक तमंचा बरामद किया है.

घर में रखी पिस्टल हुई गायब

वहीं गेटर नोएडा एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि 25/26 अप्रैल 2021 की रात्रि को आरोपियों ने ग्रीष्म कॉलोनी, खेरली हाफिजपुर से कृष्णपाल पुत्र दुलीचन्द के घर का ताला तोड़कर एक लाइसेंसी पिस्टल .32 बोर और अन्य कीमती सामान चोरी की थी. जिसके सम्बन्ध में थाना दनकौर पर धारा 457/380 आईपीसी पंजीकृत है. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने पिस्टल .32 बोर को 20,000 रुपये में बेच दिया था और रुपयों का बराबर बंटवारा कर लिया था. एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि फरार चल रहे इन आरोपियों को दलेलगढ़ पुलिया सिकन्दराबाद रोड के पास से गिरफ्तार किया. जानकारी मिली कि इन आरोपियों के खिलाफ बुलन्दशहर जिला में भी पंजीकृत है. फिलहाल पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. चोरी का सामान भी बरामद कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details