दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

8 साल से फरार चल था आरोपी, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने न्यायालय की कार्रवाई से फरार चल रहे लुकआउट नोटिस के अभियुक्त को गिरफ्तार किया है. पुलिस को ये सफलता मुंबई पुलिस की मदद से मिली है.

By

Published : Sep 1, 2021, 10:16 PM IST

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

नई दिल्ली:8 साल बाद नोएडा के थाना फेस टू पुलिस को मुंबई एयरपोर्ट की मदद से लुक आउट नोटिस के आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है. धोखाधड़ी के मामले में आरोपी लंबे समय से फरार चल रहा था और विदेश में रह रहा था. जैसे ही उसने हिंदुस्तान की जमीन पर पैर रखा, वैसे ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

दरअसल, 3 मई 2013 को पीड़ित द्वारा थाना फेस-2 पर अभियुक्त योगेश अचरा निवासी वैष्णो देवी सोसाइटी, कोपर खैवडे, नवी मुम्बई के विरुद्ध धारा 364,406 IPC के तहत मामला पंजीकृत कराया गया था. जांच के दौरान धारा 364 IPC की जगह धारा 420/406/120B IPC होना पाया गया था. अभियुक्त योगेश अचरा के अलावा उसके पिता रमेश अचरा, संगीता अचरा, सोनल सिंह का भी नाम प्रकाश में आया था.

चारो अभियुक्त/अभियुक्ता के विरुद्ध आरोप पत्र न्यायालय में प्रेषित किया जा चुका है, परन्तु अभियुक्त योगेश अचरा एवं अभियुक्ता सोनल सिंह न्यायालय की कार्यवाही से वर्ष 2013 से ही गैर हाजिर चल रहे थे. अभियुक्त योगेश अचरा एवं सोनल सिंह IT कम्पनी में नौकरी करते थे, तभी से भारत से बाहर विदेश में रह रहे थे. इस कारण अभियुक्त/अभियुक्ता के विरुद्ध न्यायालय के निर्देश पर लुकआउट नोटिस जारी किया गया था, जिसमें अब जाकर गिरफ्तारी हुई है.

एडिशनल DCP सेंट्रल जोन अंकुर अग्रवाल ने बताया कि 30 अगस्त को लुकआउट नोटिस की कार्रवाई पर FRRO, BOI CSMI AIRPORT MUMBAI द्वारा अभियुक्त योगेश रमेश अचरा को विदेश से मुम्बई आने पर पक़डा गया था. अभियुक्त के पकडे जाने की सूचना थाना फेस-2 को दी गई. थाना फेस 2 पुलिस द्वारा 31 अगस्त को मुंबई पहुंचकर अभियुक्त योगेश रमेश अचरा को गिरफ्तार करके न्यायालय, मुंबई से ट्रांजिट रिमाण्ड प्राप्त कर नोएडा लाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details