दिल्ली

delhi

परिजनों ने पड़ोसी पर लगाया नाबालिग से दुष्कर्म का आरोप, गिरफ्तार

By

Published : Oct 6, 2021, 11:04 PM IST

दिल्ली, नोएडा जैसे बड़े शहरों में अपहरण और रेप के मामले लगातार सामने आ रहे हैं, जिसे देखते हुए पुलिस ने अपनी सतकर्ता बढ़ा दी है. इसी कड़ी में नोएडा पुलिस ने एक नाबालिग लड़की को अगवा करने के आरोप में एक ऑटो चालक को गिरफ्तार किया है.

noida police arrested auto driver for kidnapping minor
noida police arrested auto driver for kidnapping minor

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा के थाना फेस टू इलाके में मंगलवार को नाबालिग के अपहरण और दुष्कर्म का मामला सामने आया है. इस संबंध में नाबालिग लड़की के परिजनों की ओर से थाने में लिखित शिकायत दी गई, जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को हिरासत में लेकर नाबालिग लड़की का मेडिकल परीक्षण कराया. मेडिकल जांच में पुलिस का कहना है कि रेप की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन परिजनों की ओर से दी गई तहरीर में रेप की बात कही गई है. पुलिस ने बच्ची का सैंपल लिया और उसका मेडिकल टेस्ट कराया, जिसमें रेप की भी पुष्टि नहीं हुई. परिजनों के आरोपों व तहरीर के आधार पर पुलिस ने पड़ोस में रहने वाले ऑटो चालक को हिरासत में लेकर मामला दर्ज कर न्यायालय भेज दिया.


पड़ोसी पर लड़की के परिवार वालों ने थाना फेज दो क्षेत्र में पांच अक्टूबर को 13 से 14 साल की नाबालिग लड़की को अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था. जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी ऑटो चालक को हिरासत में ले लिया है, ऑटो चालक की उम्र करीब 22 वर्ष है, जो पीड़ित परिवार के पड़ोस में रहता है. आरोपी ऑटो चालक से पूछताछ में सामने आया कि बच्ची स्कूल से आने के बाद बाजार जा रही थी. इस दौरान वह ऑटो में बैठ कर कुछ देर घूमने गई.

नोएडा पुलिस ने एक नाबालिग लड़की को अगवा करने के आरोप में एक ऑटो चालक को गिरफ्तार किया है.

इस बीच, लड़की बेहोश हो गई और उसे ऑटो चालक द्वारा भंगेल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसकी जांच की और प्राथमिक उपचार के बाद उसे घर जाने दिया गया. शाम के बाद पुलिस को परिजनों द्वारा युवती के लापता होने की सूचना दी गई, जिसपर पुलिस ने परिजनों के साथ मिलकर बच्ची की तलाश शुरू की तो थाना क्षेत्र के श्मशान घाट के पास बच्ची बेहोश पड़ी मिली. जिसे सामुदायिक केंद्र भंगेल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने परीक्षण किया. जिसमें बलात्कार की पुष्टि नहीं हुई. लेकिन परिजनों ने पड़ोसी ऑटो चालक पर ऑटो में बैठाने के आरोप में संबंधित धाराओं के तहत न्यायालय भेजा गया है.

यह भी पढ़ें:-हिरासत में लिए जाने पर प्रियंका का हमला - तुम लोग मेरा अपहरण कर रहे हो


डीसीपी महिला सुरक्षा वृंदा शुक्ला ने बताया कि थाना फेस दो क्षेत्रान्तर्गत एक नाबालिग लड़की के परिजनों द्वारा पड़ोसी युवक पर लगाये गए दुष्कर्म के आरोप के आधार पर पंजीकृत की गई FIR कर और लड़की का चिकित्सीय परीक्षण कराने के बाद जिसमें दुष्कर्म सिद्ध नहीं हुआ है. पुलिस द्वारा कार्यवाही करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details