दिल्ली

delhi

नोएडा में CTET सॉल्वर गैंग के 18 लोग गिरफ्तार, CISF का जवान भी था शामिल

By

Published : Dec 30, 2021, 8:11 PM IST

नोएडा में CTET परीक्षा में धांधली करने वाले बड़े गिरोह का फर्दाफाश हुआ है. नोएडा पुलिस ने इस मामले में एक होटल से पांच महिला सहित 18 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस गैंग के मास्टरमाइंड अभी फरार है, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है.

solver gang
नोएडा में सॉल्वर गैंग

नई दिल्ली/नोएडा :नोएडा पुलिस (Noida Police) नेकेंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) में धांधली करने वाले बड़े गिरोह का पर्दाफाश (gang busted in noida) किया है. नोएडा पुलिस ने इस मामले में एक होटल से 18 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें दिल्ली पुलिस का इंस्पेक्टर, सीआईएसएफ का सिपाही और पांच महिलाएं भी शामिल हैं. उसके कब्जे से कई लग्जरी गाड़ियां, लैपटॉप, 20 मोबाइल, प्रिंटर, प्लेन पेपर, घड़ियां और 50 प्रवेश पत्र विभिन्न परीक्षा केंद्र की बरामद की गई है. इस गैंग के मास्टरमाइंड रवि, अंकित, विनय जो सोनीपत के रहने वाले हैं पेन ड्राइव लेकर फरार हो गए हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही हैं.

नोएडा पुलिस के डीसीपी राजेश यस ने बताया कि इन सभी आरोपियों ने बताया कि सुनील शर्मा, राम अवतार, राजेश, भवानी शर्मा,रवि, अंकित के साथ बुधवार रात करीब आठ बजे ओयो होटल सेक्टर-71 आए थे. हम लोगों को CTET की परीक्षा का सॉल्व पेपर देने के लिए बुलाया गया था, जो रात्रि 2 बजे हमें मिले. CTET की परीक्षा 2021 की परीक्षा 30 दिसंबर का सॉल्व पेपर विनय दहिया ने पेन ड्राइव में रवि, अंकित और राजेश को दिया था. उससे प्रिंट निकाल कर अभ्यर्थियों को पढ़ाने के लिए देते थे. फिर वापस कॉपी को अपने पास रख लेते थे. हम यह कार्य पिछले चार-पांच वर्षों से कर रहे हैं और CTET के पेपर हमारे द्वारा लीक करा कर भेजे गए हैं. उन्होंने बताया कि जो अभ्यर्थी आज हमारे साथ पकड़े गए हैं, उनसे हमने 9 लाख रुपये अपने अकाउंट में लिए थे. इसी प्रकार विनय दहिया के साथ मिलकर हम अपना गैंग ऑपरेट करते हैं.

परीक्षा में धांधली करने वाले गरोह का फर्दाफाश

ये भी पढ़ें :हत्या के प्रयास के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार


डीसीपी नोएडा राजेश यस ने बताया कि अभ्यार्थियों की गिरफ्तारी के कुछ समय पूर्व ही रवि व अंकित फरार होने में सफल हो गए. इन सभी का मुख्य सरगना विनय दहिया है जो सोनीपत का रहने वाला है. पुलिस तीनों ही आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए टीमें लगा दी गई है, फरार आरोपी पेन ड्राइव में पेपर लेकर भाग गए हैं.

नोएडा में सॉल्वर गैंग

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details