दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: दहेज हत्या के आरोप में पति गिरफ्तार, बाकी आरोपियों की तलाश जारी

नोएडा थाना फेस 3 के प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार सिंह ने बताया कि 29 अगस्त को मृतका के पिता द्वारा थाने पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया था. तभी से नामजद आरोपियों की तलाश की जा रही है. जिसमें से आरोपी पति को गिरफ्तार किया गया है, शेष अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी. वहीं आरोपी पति को संबंधित धाराओं में दर्ज मुकदमे के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

By

Published : Sep 4, 2020, 7:42 PM IST

Noida phase 3 police arrested husband for dowry murder
नोएडा फेज 3 पुलिस दहेज हत्या आरोपी पति मामूरा दहेज हत्या अमित कुमार सिंह

नई दिल्ली/नोएडा:यूपी के नोएडा के थाना फेस 3 पुलिस ने शुक्रवार को सेक्टर 59 मेट्रो स्टेशन के पास से दहेज हत्या के मामले में वांछित चल रहे आरोपी पति को गिरफ्तार किया है. महिला की मौत 29 अगस्त को हुई थी. इस मामले में मृतका के परिजनों ने मुकदमे में पति समेत कुल 5 लोगों को नामजद किया था. जिस मामले में पुलिस ने जांच करते हुए आज एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

दहेज हत्या का आरोपी पति हुआ गिरफ्तार

वहीं चार अन्य आरोपी अभी फरार चल रहे हैं. पुलिस उन आरोपियों की तलाश कर रही है. आपको बता दें कि आरोपी द्वारा मृतका के साथ आए दिन मारपीट करना और दहेज में नगदी और बुलेट मोटरसाइकिल की मांग की जाती रही है. जिस के पूरा न होने के बाद हत्या जैसे घृणित कृत्य को अंजाम दिया गया है.

दहेज हत्या के आरोप में पति गिरफ्तार

नोएडा के थाना फेस-3 पुलिस ने दहेज हत्या के आरोप में वांटेड अपराधी को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है. थाना फेस 3 पुलिस ने एक वांटेड आरोपी देवेंद्र कुमार को सेक्टर 59 मेट्रो स्टेशन के नीचे से गिरफ्तार किया है. 29 अगस्त को सेक्टर 66 के मामूरा गांव में घटित घटना में आरोपी देवेंद्र के खिलाफ शिकायतकर्ता ने उनकी पुत्री संगीता की हत्या के आरोप में थाना फेस 3 में धारा 498ए/323/304बी और 3/4 दहेज अधिनियम में मुकदमा दर्ज कराया गया था.

इस शिकायत में आरोपियों पर मृतका को दहेज के लिए प्रताड़ित करने, दहेज में बुलेट मोटरसाइकिल, नगद 2 लाख रुपये की मांग करने, दहेज न लाने पर मारपीट करने और दहेज के लिए हत्या कर देने के आरोप लगाए गए थे.

'दहेज हत्या के आरोपियों की तलाश जारी है'

इस मामले में थाना फेस 3 के प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार सिंह ने बताया कि 29 अगस्त को मृतका के पिता द्वारा थाने पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया था. तभी से नामजद आरोपियों की तलाश की जा रही है. जिसमें से आरोपी पति को गिरफ्तार किया गया है, शेष अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी. वहीं गिरफ्तार हुए आरोपी पति को संबंधित धाराओं में दर्ज मुकदमे के तहत जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details