दिल्ली

delhi

Noida : सप्ताह में 5 दिन बाजार और दुकानें खुलेंगी, नाइट कर्फ्यू रहेगा जारी

By

Published : Jun 7, 2021, 4:16 PM IST

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा (Noida) में आज से लॉकडाउन (lockdown) खुल गया है. प्रशासन ने भी दुकान और बाजारों को सप्ताह में 5 दिन सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खोलने की इजाजत दे दी है. अनलॉक (unlocked) के दौरान प्रशासन अपनी नजर जिले पर पूरी तरह से बनाए रखेगा.

noida markets allowed to open five days a week
दुकान

नई दिल्ली/नोएडा:कोरोना (corona) के ताजा मामलों में आ रही गिरावट के बाद नोएडा (Noida) में सोमवार से लॉकडाउन (Lockdown) खुल गया है, जिसके बाद दुकानदार दोबारा अपनी दुकानों पर पहुंच रहे हैं. वहीं जिला प्रशासन के आदेश के बाद सभी दुकानदार (shopkeeper) कोरोना प्रोटोकॉल (Corona Protocol) का पालन कर रहे हैं.

सप्ताह में 5 दिन बाजार और दुकानें खुलेंगी

जिला प्रशासन की ओर से 15 बिंदुओं को अनलॉक (Unlock) की गाइडलाइन में रखा गया है, जिसका सभी को पालन करना होगा. वहीं प्रशासन अनलॉक (Unlock) के दौरान अपनी नजर जिले पर पूरी तरह से बनाए रखेगा कि कहीं किसी के द्वारा नियम का उल्लंघन तो नहीं किया जा रहा है.

आर्थिक राजधानी में खोली दुकान

ये तस्वीरें नोएडा (Noida) की हैं, जहां जिला प्रशासन के आदेश के बाद सोमवार से सभी दुकानें और बाजार खुल गए हैं. महीनों बाद दुकानदार (shopkeeper) अपनी दुकानों को दोबारा खोल रहे हैं. दुकानदारों के चेहरों पर खुशी साफ देखी जा सकती है. उत्तर प्रदेश की आर्थिक राजधानी नोएडा (Noida) में सोमवार से लॉकडाउन खुलने के बाद प्रदेश के अर्थव्यवस्था को भी रफ्तार मिलेगी.

ये भी पढ़ें: मुफ्त राशन पर अभी निर्णय नहीं, जरुरत पड़ने पर केंद्र सरकार उठाएगी कदम

दुकानदार कोरोना (corona) के सभी प्रोटकॉल का पालन कर रहे हैं. सुबह दुकानों को खोलने के साथ ही सबसे पहले दुकानों के बाहर सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए दुकानदार (shopkeeper) गोले बना रहे थे, जिसमें ग्राहक सामान लेने के लिए खड़े हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना काल में रोजी-रोटी पर संकट, घरेलू सहायिकाओं ने बयां किया दर्द

सुबह 7 बजे से खुलेंगी दुकानें

आपको बता दें कि कल गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन (Gautam Buddha Nagar District Administration) ने जनपद में 600 से कम कोरोना (corona) के सक्रिय मामलों को देखते हुए जनपद में लॉकडाउन (lockdown) खोल दिया है. सभी दुकान और बाजारों को सप्ताह में 5 दिन सुबह 7 बजे शाम 7 बजे के खोलने की इजाजत दे दी है. हालांकि साप्ताहिक लॉकडाउन (weekly lockdown) और नाइट कर्फ्यू (night curfew) जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें: हरियाणा की झुग्गियों में रहने वाले 80 परिवार, जिन्हें न तो राशन मिल रहा और न ही कोरोना वैक्सीन

ABOUT THE AUTHOR

...view details