दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

NMC बिल के विरोध में IMA की हड़ताल, नोएडा में भी दिखा असर

लोकसभा में पास हुए राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग विधेयक के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से जुड़े डॉक्टरों ने हड़ताल की है. डॉक्टरों का कहना है कि ये बिल उनके हितों के खिलाफ है.

By

Published : Jul 31, 2019, 2:18 PM IST

डॉक्टरों ने हड़ताल की ETV BHARAT

नई दिल्ली/नोएडा: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) की देशव्यापी हड़ताल का असर नोएडा में भी देखने को मिला. नोएडा सेक्टर-31 में स्थित IMA ऑफिस में शहर के डॉक्टरों ने पहुंचकर विरोध दर्ज कराया.

NMC बिल की धारा-32 का IMA पूरी तरीके से विरोध

लोकसभा में पास हुए राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग विधेयक (NMC) के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से जुड़े डॉक्टरों ने हड़ताल की है. देशभर में IMA से जुड़े डॉक्टर इस बिल का विरोध कर रहे हैं. उनके मुताबिक ये बिल डॉक्टरों के हितों के खिलाफ है.

नोएडा इंडियन मेडिकल एसोसिएशन डॉक्टर्स की मीटिंग

इमरजेंसी और ICU में होता रहेगा काम
नोएडा इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सेक्रेटरी डॉक्टर सुनील ने बताया कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर बुधवार सुबह 6 बजे से गुरुवार सुबह 6 बजे तक IMA से जुड़े सभी डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे. उन्होंने कहा कि शहर में सिर्फ इमरजेंसी वार्ड और ICU में काम होता रहेगा ताकि आम जनता को परेशानी ना हो.

नोएडा IMA के प्रेसिडेंट डॉ. अरविंद गर्ग

NMC बिल में संशोधन की मांग
ये भी बताया कि NMC बिल की धारा-32 का IMA पूरी तरीके से विरोध करती है. डॉक्टरों ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी को स्वास्थ्य मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा और बिल में संशोधन की मांग रखी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details