दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: हड़ताल पर जिला अस्पताल के कर्मचारी, कैसे होगा कोरोना का टेस्ट?

नोएडा में जिला अस्पताल के कर्मचारियों के हड़ताल जाने से सेक्टर 30 जिला अस्पताल अस्त व्यस्त हो गया. मरीजों की लंबी कतार लग गई. सैलरी की मांग को लेकर कर्मचारी हड़ताल पर बैठे हुए हैं.

By

Published : Mar 5, 2020, 3:15 PM IST

Hundreds of district hospital workers on strike
जिला अस्पताल के सैकड़ों कर्मचारी हड़ताल पर

नई दिल्ली/नोएडा: राजधानी दिल्ली से सटे जनपद नोएडा में लोगों को एक तरफ कोरोना वायरस का डर सता रहा, वहीं दूसरी तरफ नोएडा सेक्टर 30 जिला अस्पताल के कर्मचारी सैलरी नहीं मिलने के चलते हड़ताल पर बैठ गए हैं.

जिला अस्पताल के सैकड़ों कर्मचारी हड़ताल पर

स्टाफ नर्स, वार्ड बॉय, फ़िज़ियोथेरेपिस्ट, डायटीशियन, फार्मासिस्ट सहित अन्य विभाग के कर्मचारी हड़ताल पर बैठे हैं. हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों ने कहा कि जबतक लिखित में आश्वासन नहीं मिलेगा हड़ताल जारी रहेगी.



'महज़ आश्वासन मिलता'
जिला अस्पताल के कर्मचारी धीरज ने बताया की स्टाफ नर्स, वार्ड बॉय, लैब टेक्नीशियन, ओटी टेक्नीशियन, कंप्यूटर ऑपरेटर को सैलरी नहीं मिलने की समस्या पिछले 4 सालों से चली आ रही है. आए दिन तनख्वाह को लेकर बाहर धरने पर बैठना पड़ता है. सरकार, जिला प्रशासन, सीएमओ और सीएमएस कहीं सुनवाई नहीं है. महज़ आश्वासन ही मिलता है.



'लिखित आश्वासन की मांग'
कर्मचारी की जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 4 महीने से कर्मचारियों की तनख्वाह नही मिली और ना ही नए कॉन्ट्रैक्टर के साथ अस्पताल कर्मचारियों को कन्फर्मेशन दी गई. कर्मचारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि जबतक CMO लिखित में नहीं देंगे, हड़ताल जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details