दिल्ली

delhi

नोएडा: कोरोना के 107 मामले आए नए, 75 हुए ठीक

By

Published : Apr 22, 2022, 10:37 PM IST

नोएडा में कोरोना के मामले एक फिर तेजी से बढ़ रहे हैं. शुक्रवारो को 107 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही जिले में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 99 हजार 475 हो गई है.

नोएडा कोरोना अपडेट
नोएडा कोरोना अपडेट

नई दिल्ली/नोएडा: गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना की चौथी लहर की दस्तक में कोरोना संक्रमण अब बढ़ने लगा है. बीते 24 घंटे में 107 नए संक्रमित मरीज मिले हैं. जिले में इसके बाद अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 99 हजार 475 हो गई है. इनमें 107 सक्रिय संक्रमित भी शामिल हैं. वहीं 75 संक्रमित कोरोना से स्वस्थ हुए हैं. कोरोना से स्वस्थ होने वालों की तादाद 98 हजार 416 हो गई है.

गौतमबुद्ध नगर जनपद में तीसरी लहर के दौरान 30 लोगों की मौत हुई थी. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि जिनकी मौत हुई वो संक्रमित पहले उच्च रक्त-चाप, मधुमेह और अन्य संबंधित बीमारियों से ग्रसित थे. मरने वालों में 11 साल की बच्ची से लेकर 90 वर्ष तक के बुजुर्ग भी शामिल हैं. संक्रमण से मरने वालों में कुछ ने ही कोरोना रोधी टीके की दोनों डोज लगवाई थी. जनपद में अब तक 20 लाख 34 हजार 052 लोगों का सैम्पल लेकर कोरोना की जांच की जा चुकी है. 569 लोग अभी भी ऐसे हैं, जो कोरोना से संक्रमित हैं. वहींं, जनपद में अब तक कोविड-19 महामारी से मरने वालों की संख्या 490 गई है. कोविड-19 महामारी के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा हेल्पलाइन नंबर व एडवाइजरी भी जारी किया गया है.

इसे भी पढे़ं:नोएडा में मास्क लगाना फिर अनिवार्य, बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील कुमार शर्मा का कहना है कि होम आइसोलेशन में संक्रमितों के घर पर कोरोना किट पहुंचाने के साथ ही इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम से फोन करके स्वास्थ्य का हाल जाना जा रहा है. लोगों को चाहिए कि टीका जरूर लगवाएं. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के साथ ही सभी प्रशासनिक विभागों और आम जनता के सहयोग के चलते ज़िले में कोरोना संक्रमित लोगों की तादाद कम करने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि 24 घंटे में 107 नए मामले सामने आए हैं.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details