दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 29, 2019, 3:10 PM IST

Updated : Dec 29, 2019, 3:19 PM IST

ETV Bharat / city

नोएडा: 'डूब क्षेत्र' में अथॉरिटी का चला बुलडोजर, 120 करोड़ की जमीन कब्जा मुक्त

अवैध अतिक्रमण पर नोएडा प्राधिकरण ने कार्रवाई करते हुए बुलडोजर चलाया है. ओएसडी ने बताया कि अवैध कॉलोनियों पर प्रदेश और गैर-कानूनी तरीके से किए गए अवैध निर्माणों को प्राधिकरण की ओर से तोड़ा जा रहा है.

Noida illegal encroachment
डूब में चला बुलडोजर

नई दिल्ली/नोएडा: यमुना और हिंडन नदी के डूब क्षेत्र की जमीन पर हो रहे अवैध अतिक्रमण पर नोएडा प्राधिकरण ने कार्रवाई करते हुए बुलडोजर चलाया है. हिंडन नदी के डूब क्षेत्र में नोएडा की नोटिफाइड 50 हजार मीटर जमीन पर अवैध तरीके से घर और बाउंड्री बनाकर अतिक्रमण किया गया था. जिस पर प्राधिकरण की टीम ने कार्रवाई की है.

120 करोड़ की जमीन कब्जा मुक्त

'डूब क्षेत्र में कार्रवाई'
प्राधिकरण ने सेक्टर-139/139ए के सठियाना गांव में 120 करोड़ की जमीन पर हो रहे अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाते हुए कार्रवाई की है. प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी के आदेश पर ओएसडी संतोष उपाध्याय के नेतृत्व में ये पूरी कार्रवाई की गई है.

एक्शन में प्राधिकरण
दरअसल, नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने नोएडा के अधिसूचित क्षेत्र में स्थित यमुना और हिंडन नदियों के डूब क्षेत्र में हो रहे अवैध कॉलोनियों के निर्माण को बहुत गंभीरता से लेते हुए एक्शन लिया. सीईओ ने ऐसे अवैध निर्माण करने और भूमाफिया के विरुद्ध एक संयुक्त अभियान के परिणाम के रूप में आपराधिक कार्रवाई करने के लिए नोएडा प्राधिकरण के संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए थे.

'50,000 वर्ग मीटर भूमि पर भू-माफिया का था कब्जा'
कार्रवाई के बारे में प्राधिकरण के ओएसडी संतोष उपाध्याय ने बताया कि सीईओ रितु माहेश्वरी के आदेश पर नोएडा के सैक्टर -139/139ए स्थित हिण्डन पुरी से हिण्डन नदी के डूब क्षेत्र की ओर ग्राम सठियाना में स्थित खसरा संख्या- 525, 526, 535, 530, 4550 की भूमि पर लगभग 50 हजार वर्ग मीटर भूमि पर भू-माफिया पंकज, राजीव और अरविन्द ने आपराधिक षड्यंत्रपूर्वक जनसामान्य को धोखा देकर उनसे ठगी और जालसाजी और फर्जीवाड़ा करके काटी हुई थी.

अवैध अतिक्रमण को तोड़ने की कार्रवाई
ओएसडी ने बताया कि अवैध कॉलोनियों पर प्रदेश और गैर-कानूनी तरीके से किए गए अवैध निर्माणों को प्राधिकरण की ओर से तोड़ा जा रहा है. आज हुई इस कार्रवाई में प्राधिकरण के ओएसडी सन्तोष उपाध्याय के साथ प्राधिकरण की टीम और नोएडा के तहसीलदार वीर सिंह, सहायक प्रबंधक, पुलिस की मौजूदगी में बड़े पैमाने पर अवैध अतिक्रमण को तोड़ने की कार्रवाई की गई.

Last Updated : Dec 29, 2019, 3:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details