दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: जल्द लग सकता है 19 सरकारी कार्यालयों पर ताला

नोएडा में प्राधिकरण बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है. बताया गया कि जिले में 19 सरकारी कार्यालयों पर जल्द ताला लग सकता है. इन 19 सरकारी कार्यालयों पर 100 करोड़ रुपये का बकाया है. ओएसडी इंदु प्रकाश सिंह ने बताया कि बकाया वसूली का नोटिस प्राधिकरण की ओर से 19 सरकारी संस्थानों को जारी किया गया था. उसकी मियाद पूरी हो चुकी है.

By

Published : Jan 8, 2020, 5:49 PM IST

noida authority may be action against 19 govt office due to Outstanding 100 cr
जल्द लग सकता है 19 सरकारी कार्यालयों पर ताला!

नई दिल्ली/नोएडा: राजधानी से सटे नोएडा में प्राधिकरण बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है. बताया जा रही है कि जिले में 19 सरकारी कार्यालयों पर जल्द ताला लग सकता है. प्राधिकरण के ओएसडी इंदु प्रकाश सिंह ने कहा कि जल्द सरकारी कार्यालाओं को आरसी जारी होगी. इन 19 सरकारी कार्यालयों पर 100 करोड़ रुपये का बकाया है.

जल्द लग सकता है 19 सरकारी कार्यालयों पर ताला!

'सरकारी ऑफिस सील करेगा प्राधिकरण'
ओएसडी इंदु प्रकाश सिंह ने बताया कि बकाया वसूली का नोटिस प्राधिकरण की ओर से 19 सरकारी संस्थानों को जारी किया गया था. उसकी मियाद पूरी हो चुकी है. अब प्राधिकरण अपना बकाया वसूल करने के लिए कार्यालयों को खाली कराने के लिए सीलिंग की कार्रवाई शुरू कर सकता है. इस मामले को लेकर प्राधिकरण कार्यालय पर मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी की अध्यक्षता में सामान्य प्रशासन विभाग के अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई.



'जारी होगी आरसी'
OSD इंदु प्रकाश सिंह ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कहा कि निर्देश मिलते ही आरसी की कार्रवाई की जाएगी. OTS यानी वन टाइम सेटेल्मेंट के तहत दो बार मौका दिया गया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला ना पैसा जमा किया गया. ऐसे में लीज डील कैंसल कर सीलिंग की कार्रवाई की जाएगी.

नोएडा प्राधिकरण
'राजस्व को लेकर होगी बड़ी कार्रवाई'बता दें कि आर्थिक संकट से नोएडा प्राधिकरण जूझ रहा है. राजस्व बढ़ाने का प्रयास कर रहा है, लेकिन बकायेदार प्राधिकरण का भुगतान करने को तैयार नहीं है. ऐसे में प्राधिकरण को मजबूरन कार्रवाई की ओर कदम बढ़ाना पड़ रहा है. अब स्थिति सीलिंग तक आ चुकी है. सीलिंग की कार्रवाई कब शुरू होगी. इसका फैसला अभी नहीं लिया गया है, लेकिन नोटिस के बाद मियाद पूरी होने पर रिपोर्ट तैयार कर लेखा जोखा बैठक में प्रस्तुत कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details