दिल्ली

delhi

नोएडा प्राधिकरण ने 5 कंपनियों पर लगाया 3 लाख 50 हजार का जुर्माना

By

Published : Feb 3, 2020, 8:12 PM IST

Updated : Feb 3, 2020, 11:25 PM IST

नोएडा प्रधिकरण ने 5 कंपनियों पर 3 लाख 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. दरअसल एमएसडब्ल्यू नियमों का इन कंपनियों ने पालन नहीं किया था जिसके चलते ये कार्रवाई की गई. नोएडा प्राधिकरण के विशेष कार्य अधिकारी इंदु प्रकाश सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई की गई है.

noida authority fined 5 societies for not following MSW rules
नोएडा प्राधिकरण ने लगाया 5 कंपनियों पर लगाया जुर्माना

नई दिल्ली/नोएडा: 5 सोसायटी पर नोएडा प्रधिकरण ने बड़ा एक्शन लेते हुए 3 लाख 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया. दरअसल इन कंपनियों ने म्युनिसिपल सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट (MSW ) नियमों की अनदेखी की है. एमएसडब्ल्यू रूल्स के मुताबिक गीले कूड़े का निस्तारण करना होता है जो इन सोसाइटियों मे नहीं हुआ. नोएडा प्राधिकरण के विशेष कार्य अधिकारी इंदु प्रकाश सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई की गई है.

नोएडा प्राधिकरण ने 5 कंपनियों पर लगाया जुर्माना

नियमों की अनदेखी पड़ी भारी
एमएसडब्ल्यू रूल्स के तहत हर सोसाइटी को वेस्ट यानी गीले कूड़े का निस्तारण खुद करना होता है, लेकिन काफी संख्या में बल्क वेस्ट जनरेटर के जरिए गीले कूड़े का निस्तारण के संदर्भ में अभी तक सोसाइटी ने कोई पहल नहीं की थी. इसको लेकर प्राधिकरण ने ये कार्रवाई की. प्राधिकरण के अधिकारी इंदु प्रकाश ने जानकारी देते हुए बताया कि सोसायटियों की वर्कशॉप द्वारा जागरूकता की गई थी.

इन सोसायटियों पर लगा इतना जुर्माना
1. ऐम्स गोल्फ एवेन्यू , प्लॉट 2- 50 हजार
2. एम्स गोल एवेन्यू प्लॉट 3 - 60 हजार
3. पैन ओएसिस - 1 लाख
4.महागुन मॉडर्न - 50 हजार
5. गौड़ स्पोर्ट्स वुड - 60 हजार

कार्रवाई के दौरान नोएडा प्राधिकरण के विशेष कार्य अधिकारी इंदु प्रकाश सिंह, सहायक परियोजना अभियंता और जन स्वास्थ्य प्रथम गौरव बंसल सहित अधिकारी मौजूद रहें.

Last Updated : Feb 3, 2020, 11:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details