दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 5, 2020, 10:10 PM IST

ETV Bharat / city

नोएडा: NGT नियमों की अनदेखी पर अथॉरिटी की कार्रवाई, ठोका जुर्माना

नोएडा प्राधिकरण ने GRAP की अनदेखी और प्रदूषण फैलाने वाली संस्थाओं पर बड़ी कार्रवाई की है. जिसके चलते गुरुवार को विभिन्न संस्थाओं से कुल 2 लाख 63 हजार 500 रुपये का जुर्माना लगाया है.

noida Authority action to ignore NGT rules
NGT नियमों की अनदेखी पर अथॉरिटी की कार्रवाई

नई दिल्ली/नोएडा:जिले में प्रदूषण की रोकथाम के लिए प्राधिकरण की कार्रवाई लगातार जारी है. GRAP (ग्रेडेड रेस्पॉन्स एक्शन प्लान) की अनदेखी और प्रदूषण फैलाने वाली संस्थाओं पर लगातार कार्रवाई कर रहा हैं. नोएडा प्राधिकरण ने 2 लाख 63 हज़ार 500 रुपये का जुर्माना लगाया है. प्रदूषण फैलाने वाले संस्थाओं पर लगातार कार्रवाई की जा रही है ताकि प्रदूषण की रोकथाम प्रभावी रूप से की जा सके. इसके अलावा मैकेनिकल स्वीपिंग और मुख्य मार्गों पर पानी का छिड़काव और मैकेनिकल स्वीपिंग भी किया जा रहा है.

NGT नियमों की अनदेखी पर अथॉरिटी की कार्रवाई
प्राधिकरण ने की कार्रवाई

नोएडा प्राधिकरण ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान के प्रावधानों के अंतर्गत लगातार कार्रवाई कर रहा है. प्राधिकरण के वर्क सर्किल नियमों की अनदेखी करने वाले संस्थाओं पर कार्रवाई कर रहे हैं. इसी क्रम में नोएडा प्राधिकरण ने प्रदूषण फैलाने वाले साइट का निरीक्षण किया और उन पर कार्रवाई भी की. प्राधिकरण ने गुरुवार के दिन 2 लाख 63 हज़ार 500 रुपये का अर्थदंड लगाया है. इसके अलावा प्राधिकरण लगातार मुख्य मार्गों पर टैंकरों से छिड़काव कर रहा है. 113.250 किलोमीटर रोड पर पानी का छिड़काव कराया गया है.


सड़कों की मैकेनिकल शूटिंग और धुलाई जारी

नोएडा प्राधिकरण के जन स्वास्थ्य विभाग ने कुल 67 मार्गों पर लगभग 243 किलो लंबाई में मैकेनिकल शॉपिंग मशीनों के जरिए सड़कों की साफ-सफाई कराई है. इसके अलावा 60 किलोमीटर लंबाई की सड़कें की धुलाई भी करवाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details