दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 7, 2020, 4:33 PM IST

ETV Bharat / city

300 पेड़ कटने के बाद जागा प्राधिकरण! ग्रीन बेल्ट को कराया कब्जा मुक्त

बिल्डरों ने 300 पेड़ काट डाले थे. साथ ही पेड़ काटकर बिल्डर ग्रीन बेल्ट जमीन पर कब्जा भी कर रखा था. बिल्डर ने उस जमीन पर कब्जा कर गोदाम चला रहा था. ये कार्रवाई प्राधिकरण के ओएसडी इंदु प्रकाश सिंह के नेतृत्व में की गई है.

Noida authority action on builder who capture green belt area
नोएडा प्राधिकरण का एक्शन

नई दिल्ली:राजधानी से सटेनोएडा सेक्टर 121 में सोसाइटी वासियों की शिकायत पर नोएडा प्राधिकरण ने एक्शन लिया है. प्राधिकरण ने एक्शन लेते हुए जेसीबी मशीनों से तुड़वाया बिल्डर का अवैध कब्जा निर्माण. बता दें कि बिल्डरों ने 300 पेड़ काट डाले थे. साथ ही पेड़ काटकर बिल्डर ग्रीन बेल्ट जमीन पर कब्जा भी कर रखा था और बिल्डर ने उस जमीन पर कब्जा कर गोदाम चला रहा था. ये कार्रवाई प्राधिकरण के ओएसडी इंदु प्रकाश सिंह के नेतृत्व में की गई है.

नोएडा प्राधिकरण का एक्शन


बिल्डर ने काटे थे 300 पेड़
बता दें कि बिल्डर ने अपने भूखंड की चारदीवारी कराते समय करीब 10 मीटर चौड़ी ग्रीन बेल्ट पर अधिकृत कब्जा कर लिया था. बल्कि नलकूप संख्या2/121 के पास बिल्डिंग मटेरियल डालने के लिए पूर्व विकसित करीब 300 नीम के पेड़ों को काटकर ग्रीन बेल्ट को नष्ट कर दिया था. बिल्डर ने जबरन क़ब्ज़ा कर सीमेंट का गोदाम भी बना लिया था. जिसकी वजह से वहां से गुज़रने वाले वहनों को काफ़ी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था. ऐसे में शिकायत के बाद कार्रवाई की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details