दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

एपेक्स एथेना सोसायटी: फायर सिस्टम काम न करने पर सड़कों पर उतरे लोग, लगाए गंभीर आरोप

नोएडा में एपेक्स एथेना सोसायटिवासियों ने सड़क पर उतरकर बिल्डिंग में फायर सिस्टम काम ना करने को लेकर जमकर प्रदर्शन किया. लोगों ने आरोप लगाया कि बिल्डिंग में 3 जनवरी को आग लगने के बाद भी फायर अलार्म नहीं बजा.

By

Published : Jan 5, 2020, 7:10 PM IST

Noida Apex Athena Societies
एपेक्स एथेना सोसायटी

नई दिल्ली/नोएडा: राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के एपेक्स एथेना सोसायटिवासियों ने बिल्डिंग में फायर फाइटिंग सिस्टम काम ना करने को लेकर प्रदर्शन किया. दरअसल 3 जनवरी को बिल्डिंग में आग लगने के बाद लोगों में आक्रोश है. वहीं लोगों ने फायर विभाग द्वारा दी गई एनओसी पर भी सवाल खड़े किए हैं.

लोगों ने बिल्डिंग में फायर सिस्टम को लेकर लगाए आरोप

पहले भी लग चकी है बिल्डिंग में आग

सोसायटिवासी पुष्कर सिंह ने बताया कि 3 जनवरी को 14 माले एक फ्लैट पर आग लगी थी. बिल्डर द्वारा फायर फाइटिंग सिस्टम काम नहीं कर रहा. फ्लैट में आग लगने की वजह से लाखों रुपए का नुकसान हो गया. रेजिडेंट्स ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि फायर फाइटिंग सिस्टम को दुरुस्त किया जाए. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि चीफ फायर ऑफिसर से इस दिशा में बात भी की गई है उन्होंने आश्वासन दिया है कि जल्द ही फायर फाइटिंग सिस्टम को लेकर जांच की जाएगी और अगर खामियां पाई गई तो एनओसी निरस्त की जाएगी.

'फायर सिस्टम काम नहीं करता'
सोसायटिवासियों ने अपील करते हुए कहा कि एनओसी को कैंसिल कर देना चाहिए क्योंकि ना तो फायर अलार्म और ना ही पानी की व्यवस्था बिल्डर ने की है.

'हादसे के बाद लोगों में आक्रोश'
बता दें 3 जनवरी को सुबह अपेक्स एथेना सोसाइटी के टावर बी के 14 मंजिल के एक फ्लैट में आग लग गई थी जिसके बाद लोगों में आक्रोश है. लोगों ने हंगामा किया कि आग लगने के दौरान ना तो फायर अलार्म बजा और फायर फाइटिंग सिस्टम भी काम नहीं कर रहा था ऐसे में अगर कोई बड़ा हादसा हो जाता तो उसका जिम्मेदार कौन होता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details