दिल्ली

delhi

नोएडा : सब्जी मंडी खुलने का समय बदला, अब सुबह करें खरीददारी

By

Published : Apr 25, 2020, 9:25 PM IST

नोएडा शहर में देखा जाए तो सबसे ज्यादा सब्जी खरीदने और बेचने वालों की संख्या सेक्टर-5 स्थित हरौला सब्जी मंडी है. यहां पुलिस प्रशासन द्वारा शाम के समय 5 बजे से 7 बजे तक सब्जी बेचने के निर्देश दिए गए थे. इसमें लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग को भी ताक पर रखकर मटरगश्ती करते देखे गए.

noida administration changed vegetables market timing during lockdown
नोएडा : सब्जी मंडी खुलने का समय बदला, अब सुबह करें खरीददारी

नई दिल्ली/नोएडा : नोएडा के सेक्टर-8, सेक्टर-9 और हरौला में लोगों द्वारा पुलिस और प्रशासन के समझाने के वावजूद सोसल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा था. किसी न किसी बहाने लोग घर से निकल कर मार्केट में घूमते देखे जाते थे. इसे ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन ने हरौला की सब्जी मंडी खुलने का टाइम शाम की जगह सुबह कर दिया है. इसके चलते बिना काम के घर से निकल कर मटरगस्ती करने वालों पर रोक लगने के साथ ही पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा पालन अब हो रहा है.

इसलिए किया गया समय में बदलाव

सुबह छह बजे से खरीद सकेंगे सब्जी

नोएडा शहर में देखा जाए तो सबसे ज्यादा सब्जी खरीदने और बेचने वालों की संख्या सेक्टर-5 स्थित हरौला सब्जी मंडी है. यहां पुलिस प्रशासन द्वारा शाम के समय 5 बजे से 7 बजे तक सब्जी बेचने के निर्देश दिए गए थे. इसमें लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग को भी ताक पर रखकर मटरगश्ती करते देखे गए. इसलिए पुलिस ने मंडी खोलने का समय शाम से बदलकर सुबह का कर दिया है. अब सुबह 6 बजे से लेकर 10 बजे तक खोली जाएगी.

भंगेल सब्जी मंडी हो चुकी है बंद

यह सारे आदेश और निर्देश पुलिस प्रशासन सिर्फ इसलिए दे रहा ताकि लोग सुरक्षित रहें और कोविड-19 महामारी की चेन को तोड़ा जा सके. आपको बता दें कि सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडॉन का उल्लंघन किए जाने पर नोएडा के भंगेल स्थित सब्जी मंडी को प्रशासन द्वारा बंद करवा दिया गया था.

क्या कह रहा पुलिस प्रशासन

पुलिस प्रशासन का कहना है कि कोविड-19 महामारी की बढ़ती चेन को किसी भी हाल में तोड़ना है. चाहे इसके लिए जितने भी आदे- निर्देश जारी करने पड़ें. लोगों के साथ शक्ति से भले ही पेश आना पड़े पर कोविड-19 महामारी को बढ़ने से रोकने के लिए हर स्तर पर प्रयास किया जाएगा और जो भी इसका उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details