दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

ट्रांसजेंडर समुदाय को समर्पित है नोएडा का ये मेट्रो स्टेशन, नाम रखा गया 'रेनबो'

NMRC ने सेक्टर-50 मेट्रो स्टेशन को 'रेनबो' नाम दिया है. नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने इसे ट्रांसजेंडर समुदाय को समर्पित किया है. एमडी रितु माहेश्वरी ने बताया कि अगले महीने तक इसकी तैयारियां पूरी कर ली जाएंगी.

By

Published : Jun 25, 2020, 12:29 PM IST

rainbow metro station
रेनबो मेट्रो स्टेशन नोएडा

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा में मेट्रो स्टेशन सेक्टर-50 अब 'रेनबो' नाम से जाना जाएगा. इस मेट्रो स्टेशन को नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने ट्रांसजेंडर कम्युनिटी को समर्पित किया है. नोएडा प्राधिकरण की सीईओ और NMRC की एमडी रितु माहेश्वरी ने शहर वासियों से मेट्रो स्टेशन के नाम को लेकर सुझाव मांगे थे, जिसके बाद रेनबो नाम का चयन किया गया है.

NMRC ने सेक्टर-50 मेट्रो स्टेशन को 'रेनबो' नाम दिया

रितु माहेश्वरी ने बताया कि अगले महीने तक ट्रांसजेंडर कम्युनिटी के लिए मेट्रो स्टेशन तैयार हो जाएगा. ट्रांसजेंडर समुदाय के कई लोगों ने मेट्रो स्टेशन को लेकर सुझाव दिए हैं.

'मिलेगा रोजगार'

मेट्रो स्टेशन में कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर टिकट वेंडिंग, हाउस कीपिंग जैसे कामों के जरिये रोजगार मुहैया कराया जाएगा. इसके लिए NMRC ट्रेनिंग देगा और स्टाफ को भी उनके बेहतर रवैये के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी.

नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि फिलहाल मेट्रो स्टेशन बन्द है, लेकिन तैयारियां अगले महीने तक पूरी कर ली जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details