दिल्ली

delhi

ग्रेटर नोएडा: गुलिस्तानपुर गांव में मासूम बच्चे की आपरहण कर पड़ोसी ने की हत्या

By

Published : Feb 14, 2021, 12:32 AM IST

ग्रेटर नोएडा के थाना सूरजपुर पुलिस द्वारा बच्चे का अपहरण कर हत्या करने का मामला सामने आया है, जिसमें पुलिस ने आरोपी अनिल पुत्र धर्मवीर को गिरफ्तार किया है. अभियुक्त के जरिए दिनांक 24 जनवरी को बच्चे रितिक पुत्र ब्रहमदेव राय का अपहरण किया था.

Neighbor killed by kidnapping innocent child in Gulistanpur village of Greater Noida
बच्चे का अपहरण

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा:गुलिस्तानपुर गांव में साढे़ 4 साल के एक मासूम बच्चे का 24 जनवरी को कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया. बच्चे के अपहरण किए जाने की सूचना परिजनों ने ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर थाने में दी. पीड़ित परिवार के जरिए दी गई सूचना के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की. इस मामले में पुलिस ने अब खुलासा किया है. जिसमें बताया की बच्चे की हत्या कर दी गई है.

मासूम बच्चे की आपरहण कर पड़ोसी ने की हत्या

पुलिस ने बच्चे का शव थाना क्षेत्र के साइट बी ईस्ट इंडिया कंपनी के पीछे दलदल से बरामद किया है. वहीं इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. जब कि दूसरा आरोपी अभी फरार है, जिसकी तलाश के लिए अधिकारियों का कहना है कि टीम बनाकर तलाश की जा रही है. वहीं डीआरडीओ के वैज्ञानिक के अपहरण मामले में पुलिस ने हाईप्रोफाइल होने के चलते चंद घंटों में ही मामले का खुलासा किया और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. साढे़ 4 साल के मासूम के परिजन न्याय की गुहार लेकर जिले के सभी बड़े अधिकारियों के कार्यालय का चक्कर काटा, पर सभी जगह पर उन्हें आश्वासन ही मिला.

बच्चे का आपरहण

बच्चे का अपहरण कर हत्या करने वाला गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा के थाना सूरजपुर पुलिस द्वारा बच्चे का अपहरण कर हत्या करने वाला हत्यारा अनिल पुत्र धर्मवीर को गिरफ्तार किया गया है. अभियुक्त के जरिए दिनांक 24 जनवरी को बच्चे रितिक पुत्र ब्रहमदेव राय का अपहरण कर लिया था. अभियुक्त को गिरफ्तार कर उसकी निशादेही पर गुमशुदा बच्चे रितिक का शव साइट बी ईस्ट इंडिया कंपनी के पीछे स्थित जंगल में एक दलदल से बरामद किया गया है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है.

अभियुक्त अनिल ने बताया गया कि उसने तथा दूसरे अभियुक्त विजय ने मृतक के पिता से पैसा प्राप्त करने के लिए रितिक का अपहरण उसके घर से बाहर खेलते हुए किया था. अपहरण के कुछ समय बाद ही दोनों ने मिलकर रितिक की हत्या करके उसके शव को दलदल में छिपा दिया था. अभियुक्त की निशादेही पर अपृहर्त बच्चे रितिक के शव को बरामद किया गया है तथा दूसरे अभियुक्त विजय की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीमें प्रयास कर रही हैं.

डीसीपी सेंट्रल जोन का क्या है कहना

साढे़ 4 साल के मासूम बच्चे के अपहरण और उसकी हत्या के बाद एक आरोपी की गिरफ्तारी के संबंध में डीसीपी सेंट्रल जोन हरीश चंदर का कहना है कि आरोपियों द्वारा 24 जनवरी को ही बच्चे की हत्या कर दी गई थी. वहीं उन्होंने बताया कि बच्चे के पिता के पास कुछ पैसे कहीं से आए हुए थे, जिसके लालच में आकर पड़ोस के रहने वाले युवकों ने घटना को अंजाम दिया है.

ये भी पढ़ें:-बेलन से गला दबाकर पत्नी ने पति को मार डाला, गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि अभियुक्त शातिर किस्म का अपराधी है, जिसने फिरौती के लालच में सह अभियुक्त विजय के साथ मिलकर करीब साढ़े चार वर्ष के बच्चे रितिक की हत्या जैसा घिनौना अपराध किया है. थाना सूरजपुर पर मुकदमा दर्ज किया गया है. पकड़े गए आरोपी में अनिल पुत्र धर्मवीर गांव उलर थाना सोरिख जनपद कन्नौज है, वहीं विजय पुत्र राजेंद्र निवासी उलर थाना सोरिख जनपद कन्नौज अभी फरार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details