दिल्ली

delhi

नोएडा के कन्टेनमेंट जोन रियलिटी चेक में 'फेल'

By

Published : Mar 23, 2021, 5:07 PM IST

नोएडा में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, लेकिन प्रशासन अब भी उदासीन बना हुआ है. नोएडा के सेक्टर 12 में एक मकान को कन्टेनमेंट ज़ोन बनाया गया है, लेकिन मकान के बाहर न तो कोरोना वायरस की एडवाइजरी, न कोई अलर्ट नोटिस चस्पा किया गया है.

Negligence in Containment Zone of Noida
नोएडा के कन्टेनमेंट ज़ोन

नई दिल्ली/नोएडा:देश भर में कोरोना के मामले नए रिकॉर्ड दर्ज़ कर रहे हैं. यूपी में भी पिछले दिनों के मुकाबले कोरोना मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. बीते 24 घंटे में 29 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं, लेकिन प्रशासन गंभीर नहीं दिख रहा है. गौतमबुद्ध नगर में 39 कन्टेनमेंट ज़ोन बनाए गए हैं, लेकिन इन कन्टेनमेंट ज़ोन के हालात चौकाने वाले हैं. सेक्टर 12 में एक मकान को कन्टेनमेंट ज़ोन बनाया गया है, लेकिन मकान के बाहर न तो कोरोना वायरस की एडवाइजरी, न कोई अलर्ट नोटिस चस्पा किया गया है.

चौंकाने वाली तस्वीर
आलम यह है कि घर के बगल में ही खाने की ठेली लगी है, जहां सैकड़ों लोग खाना खा रहे हैं. अगल-बगल से लोग गुज़र रहे हैं, लेकिन किसी को कन्टेनमेंट ज़ोन के बारे में जानकारी ही नहीं है. ईटीवी भारत के कैमरे में कुछ ऐसी तस्वीरें कैद हुई हैं, जो बेहद चौंकाने वाली थीं. जिस घर को कंटेनमेंट जोन बनाया गया, उस घर से लोग घर के बाहर भी निकल रहे हैं और कूड़े वाली गाड़ी में कूड़ा डालते दिखाई दिए.
नोएडा के कन्टेनमेंट ज़ोन


पिछले 24 घंटे में 40,715 लोग हुए कोरोना संक्रमित, 199 मौतें

प्रशासन की लापरवाही

पिछले साल कोरोना के मामले को देखते हुए प्रशासन ज़्यादा अलर्ट था. बैम्बू से घर की बैरिकेडिंग की जाती थी, लाल झंडा लगाया जाता था. कंटेनमेंट जोन में डॉक्टर की टीम और पुलिसकर्मी भी लगाए जाते थे, लेकिन अब प्रशासन द्वारा लापरवाही की जा रही है. यदि ऐसा ही होता रहा तो कोरोना की तस्वीर भयावह हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details