दिल्ली

delhi

नोएडाः मुस्लिम समाज ने कांवड़ियों पर बरसाए फूल, किया सम्मानित

By

Published : Jul 26, 2022, 5:23 PM IST

नोएडा के सेक्टर 12 में मुस्लिम समाज के लोगों ने कांवड़ियों के उपर फूलों की वर्षा की और उन्हें सम्मानित किया. संगठन की प्रमुख जीनत ने कहा कि हमलोग प्यार की ज्योति जलाने का काम करते हैं.

नोएडा में कांवड़ियों का मुस्लिम संगठनों ने किया स्वागत
नोएडा में कांवड़ियों का मुस्लिम संगठनों ने किया स्वागत

नई दिल्ली/नोएडाःनोएडा के सेक्टर 12 में हिंदू-मुस्लिम भाईचारे की मिसाल एक बार फिर देखने को मिली. पिछले दिनों जहां हनुमान जयंती पर मुस्लिम संगठनों द्वारा जुलूस में निकले लोगों को पानी और जूस पिलाने का काम किया गया था. वहीं, अब मुस्लिम संगठनों द्वारा हरिद्वार से कांवड़ लेकर आ रहे कांवरियों के ऊपर फूल बरसाए गए और उन्हें सम्मानित भी किया गया. मुस्लिम संगठनों द्वारा कांवड़ लेकर आने वाले लोगों को गोद में उठा लिया गया. साथ ही, मुस्लिम संगठनों के लोगों ने बोल बम के नारे भी लगाए.

मुस्लिम संगठन का नेतृत्व करने वाली जीनत का कहना था कि हम लोग प्यार की ज्योति जलाने का काम करते हैं. जैसे मुस्लिम लोग हज करने जाते हैं, उसी तरह से हमारे हिंदू भाई भी श्रावण माह में कांवड़ लेने जाते हैं और वहां से पवित्र जल लेकर आते है. हम वैसे लोगों को यह संदेश देना चाहते हैं, जो धर्म के नाम पर नफरत फैलाकर इंसानियत को बांटने का काम करते हैं. हिंदू मुस्लिम सभी भाई-भाई हैं. इन्हें कोई भी एक दूसरे से अलग नहीं कर सकता है.

ये भी पढ़ेंः जनकपुरीः आप सांसद ने कांवड़ियाें से मुलाकात कर बतायी दिल्ली सरकार की उपलब्धियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details