दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

सिंतबर तक चालू हो जाएगा नोएडा का मल्टी लेवल पार्किंग, अंतिम चरण में है निर्माण कार्य

मल्टी लेवल पार्किंग का मुख्य उद्देश्य सड़कों पर बनी अव्यवस्था भी समाप्त हो जाएगी. मल्टीलेवल पार्किंग में युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है हालांकि सिविल काम अपने अंतिम चरण में है.

By

Published : Aug 30, 2019, 10:36 PM IST

सिंतबर तक चालू हो जाएगा नोएडा का मल्टी लेवल पार्किंग ETV BHARAT

नई दिल्ली : नोएडा वासियों के लिए एक खुशखबरी है. जल्द ही उन्हें जाम से निजात मिल सकती है. नोएडा के सेक्टर 38 ए में बॉटनिकल गार्डन में बने बहुमंजिला पार्किंग की शुरुआत सितंबर में हो जाएगी. इसमें सात हजार वाहन चालकों को गाड़ी खड़ी करने के लिए स्थान मिल जाएगा.

सिंतबर तक चालू हो जाएगा नोएडा का मल्टी लेवल पार्किंग

मल्टी लेवल पार्किंग का मुख्य उद्देश्य सड़कों पर बनी अव्यवस्था भी समाप्त हो जाएगी. मल्टीलेवल पार्किंग में युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है हालांकि सिविल काम अपने अंतिम चरण में है. विद्युत और फायर सेफ्टी का काम किया जा रहा है. इसके बाद जनता के लिए खोला जाएगा.

बॉटनिकल गार्डन बहुमंजिला पार्किंग का निर्माण करीब 2, 30,186 वर्ग मीटर जमीन पर किया जा रहा है. इसकी क्षमता 7 हजार वाहनों की है. बहुमंजिला पार्किंग का निर्माण साल 2015 में शुरु की गई थी. सिविल कार्य में 523 करोड़ रुपये और विद्युतीकरण कार्य 47.85 करोड़ रुपये खर्च किया जा रहा है. हालांकि मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु महेश्वरि ने अथॉरिटी के अधिकारियों को सितंबर में मल्टीलेवल पार्किंग शुरू करने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details