दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

औरैया सड़क हादसे पर केंद्र और राज्य सरकारों पर मायावती ने उठाए सवाल

उत्तर प्रदेश के औरैया में हुए सड़क हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई. इस घटना पर बसपा प्रमुख मायावती ने गहरा दु:ख जताया है. इसके साथ ही उन्होंने केन्द्र और राज्य सरकारों पर सवाल भी उठाए हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के आदेशों का अधिकारी गंभीरता से पालन नहीं कर रहे हैं.

By

Published : May 16, 2020, 5:39 PM IST

mayawati questions on central and state governments over auraiya road accident
हादसे पर मायावती ने उठाए सवाल

नई दिल्ली/लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने औरैया सड़क हादसे में श्रमिकों की मृत्यु पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार को कटघरे में खड़ा किया है. मायावती ने कहा कि जब श्रमिकों के रहने खाने की व्यवस्था वहां की सरकारें नहीं कर रही हैं तो ही यह लोग अपने गृह राज्य की तरफ भागने को मजबूर हैं. यह बेहद दुखद है. मुख्यमंत्री के आदेशों का अधिकारी गंभीरता से पालन नहीं कर रहे हैं.

मायावती ने कहा कि दु:ख की बात यह है कि मजदूरों को वहां की सरकारें रहने ठहरने खाने-पीने की व्यवस्था नहीं की है, इसलिए उन्हें अपने-अपने गृह राज्य भागना पड़ रहा है. केंद्र और राज्य दोनों सरकारों की जिम्मेदारी बनती है कि उनके मूल राज्य तक भेजने की जिम्मेदारी का निर्वहन करें. उन्हें भेजने की व्यवस्था की जानी चाहिए.



मायावती ने कहा कि बार-बार श्रमिकों की समस्या उठा रही हूं. इस बात को कह रही हूं कि जब श्रमिक अपने गृह राज्य जाना चाहते हैं तो उन्हें भेजना चाहिए. केंद्र और राज्य सरकार यह कहती रही हैं कि वह श्रमिकों को उनके गृह राज्य भेजने का प्रबंध कर रही हैं, लेकिन इस दौरान तमाम अव्यवस्थाएं भी सामने आ रही हैं. उनसे पैसे की वसूली की जा रही है. ट्रेन के किराया के नाम पर पैसा लिया जा रहा है.

जब यह श्रमिक बेरोजगार हो गए हैं. उनके पैसे खर्च हो चुके हैं. कमाई का जरिया बंद हो गया है. जीवन चला पाना मुश्किल है. ऐसे में वे अपने घर जाने को मजबूर हुए हैं. इसी बीच तमाम अव्यवस्थाओं के चलते देश में कई हादसे हो चुके हैं. सरकारों को इसे गंभीरता से लेना चाहिए.
मायावती,राष्ट्रीय अध्यक्ष,बहुजन समाज पार्टी

ABOUT THE AUTHOR

...view details