दिल्ली

delhi

नोएडा में ट्रांसफार्मर बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग

By

Published : Nov 27, 2021, 10:09 AM IST

नोएडा में इकोटेक थ्री थाना क्षेत्र में एक ट्रांसफार्मर बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया. देर रात की घटना है. इस दौरान कंपनी का कोई भी कर्मचारी यहां मौजूद नहीं था, जिसके चलते कोई जनहानि नहीं हुई.

aag
aag

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा के इकोटेक थ्री थाना क्षेत्र में उस समय हड़कंप मच गया जब एक ट्रांसफार्मर बनाने वाली फैक्ट्री में अचानक भीषण आग लग गई. आग देर रात लगी जब कंपनी में कोई कर्मचारी मौजूद नहीं था, इसलिए किसी प्रकार की जनहानि ख़बर नहीं है. आग लगने की सूचना स्थानीय लोगों द्वारा फायर ब्रिगेड को दी गई.

आग लगने की सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. पुलिस आग लगने के कारणों का पता लगाने में जुटी है. फिलहाल आग में लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया है. जानकारी के मुताबिक इससे पहले भी इस कंपनी में आग लग चुकी है. जिसमें काफी नुकसान हुआ था.

ट्रांसफार्मर बनाने की फैक्ट्री में लगी आग.

ये भी पढ़ें: आरटीआर फ्लाईओवर पर तेज रफ्तार कार पलटी

नोएडा में ट्रांसफार्मर बनाने वाली कंपनी एसटीएस यूटिलिटी सर्विस में भीषण आग लगने से कंपनी के अंदर लगभग 60 लाख रुपये का माल जकर राख हो गया है. हालांकि आग से जनहानि की कोई सूचना नहीं है. प्रथम दृष्ट्या आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है, हालांकि अभी कारण स्पष्ट नहीं है. पुलिस जानकारी जुटाने में लगी हुई है. कंपनी एसटीएस यूटिलिटी सर्विस के अंदर ट्रांसफार्मर बनाए जाते हैं. इस कंपनी में 22 अगस्त को भी भीषणा आग लग चुकी है जिसमें में करोड़ों का माल जल गया था.

ये भी पढ़ें: फर्जी हस्ताक्षर कर महिला के डीपी खाते में लगाई सेंध, ऐसे पकड़े गए जालसाज

वहीं इस संबंध में एडिशनल डीसीपी ग्रेटर नोएडा विशाल पांडेय का कहना है कि कंपनी में आग लगने की सूचना के बाद तत्काल संबंधित थाना और अन्य पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची. जिसके बाद तत्काल फायर ब्रिगेड को खबर दी गई. फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग में किसी प्रकार की कोई जनहानि की सूचना नहीं है. आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details