दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 7, 2022, 4:30 PM IST

Updated : Oct 7, 2022, 5:26 PM IST

ETV Bharat / city

नोएडा की प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग, राहत कार्य तेज

नोएडा के सेक्टर-3 स्थित एक प्लास्टिक फैक्ट्री में शुक्रवार दोपहर भीषण आग (Massive fire broke out in a factory in Noida) लग गई. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है. फैक्ट्री में प्लास्टिक की ट्रे (किचेन में प्रयोग होनेवाला) बनाई जाती थी.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/नोएडाः नोएडा के सेक्टर-3 स्थित सी 14 फैक्ट्री में शुक्रवार दोपहर को भीषण आग (Massive fire broke out in a factory in Noida) लग गई. हादसे की सूचना तुत्काल फायर ब्रिगेड को दी गई. मौके पर दमकल विभाग की 15 गाड़ियां पहुंच गई. फैक्ट्री में आग लगने से अफरातफरी मच गई. शुरुआती जानकारी के मुताबिक आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है.

नोएडा के चीफ फायर ऑफिसर अरुण कुमार सिंह (Noida Chief Fire Officer Arun Kumar Singh) ने बताया कि इस फैक्ट्री में प्लास्टिक की ट्रे बनाने का काम होता था, जो कि किचेन में प्रयोग होता है.

फैक्ट्री के कर्मचारियों को समय रहते बाहर निकाल लिया गया. आग बुझाने के लिए करीब 15 फायर टेंडर की गाड़ियां मौजूद है. मौके पर डीआईजी कानून व्यवस्था के साथ ही कई थानों की फोर्स लगाई गई है. फायरकर्मी कड़ी मशक्कत के साथ आग को बुझाने में जुटे हुए हैं. आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है.

नोएडा सेक्टर 3 के एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग

ये भी पढ़ेंः नोएडा में चलती कार में लगी आग, ड्राइवर सुरक्षित

अरुण कुमार सिंह ने कहा कि मौके पर 15 गाड़ियां फायर की लगाई गई हैं. अत्यधिक धुआं होने के चलते फैक्ट्री के अंदर प्रवेश कर पाना संभव नहीं है. आसपास की बिल्डिंग को खाली करा दिया गया है. आग संभवत शॉर्ट सर्किट से लगना प्रतीत हो रहा है, फिर भी मामले की जांच की जाएगी.

जल्द ही आग पर काबू पा लिया जाएगा. आग लगने के दौरान करीब डेढ़ दर्जन लोग फंसे हुए थे, जिन्हें तत्काल बाहर निकाला गया था. फैक्ट्री में नुकसान की जानकारी आग बुझाने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी.

Last Updated : Oct 7, 2022, 5:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details