दिल्ली

delhi

नोएडा: इंटरनेट से तरीका सीखकर होटल में शख्स ने की आत्महत्या, कर्ज से था परेशान

By

Published : Jun 18, 2021, 8:44 PM IST

Updated : Jun 18, 2021, 11:02 PM IST

नोएडा के थाना सेक्टर 24 क्षेत्र में एक व्यक्ति ने इंटरनेट से मौत का तरीका सीखा और फिर उसी तरीके से मौत को गले लगाया. घटना की जानकारी पुलिस को ओयो होटल के कर्मचारियों द्वारा दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जहां पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मौके से सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें मृतक ने पूरा मामला बताया है.

youth-commits-suicide-after-learning-how-to-die-from-internet-in-noida
इंटरनेट से तरीका सीखकर OYO होटल में की आत्महत्या

नई दिल्ली/नोएडा:इंटरनेट का प्रयोग काफी बढ़ गया है. इंटरनेट के माध्यम से लोग तरह-तरह के काम सीखते हैं. लेकिन नोएडा के थाना सेक्टर 24 क्षेत्र में एक व्यक्ति इंटरनेट के प्रयोग से मौत का तरीका देखा और फिर उसी तरीके से मौत को गले लगाया. घटना की जानकारी पुलिस को ओयो होटल के कर्मचारियों द्वारा दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जहां पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं मामले की जांच की जा रही है.

सुसाइड नोट हुआ बरामद

मृतक नोएडा का ही रहने वाला था लेकिन मरने के लिए उसने ओयो होटल में कमरा लिया और वहीं मौत की पूरी रणनीति बनाई. मृतक ने सुसाइड नोट भी लिखा है, जिसमें उसने मौत को गले लगाने के तरीके का पूरा जिक्र किया है. मृतक ने अपने मौत का कारण आर्थिक तंगी, मानसिक तनाव और कर्ज के चलते सुसाइड करने की बात लिखी है.

इंटरनेट से तरीका सीखकर OYO होटल में की आत्महत्या

ये भी पढ़ें-'बाबा' की आत्महत्या की कोशिश पर बोले यूट्यूबर गौरव वासन... मैं क्या कर सकता हूं

अंदर से बंद था होटल का कमरा
17/18 जून की रात थाना क्षेत्र सेक्टर 24 के अंतर्गत सेक्टर 12 में OYO होटल में एक व्यक्ति के आत्महत्या की सूचना पर पुलिस द्वारा मौके पर पहुंची तो होटल के एक कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था. खिड़की तोड़कर देखा तो एक व्यक्ति मृत अवस्था मे लटका हुआ है. जिस पर पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. जांच में पता चला कि मृतक का नाम राकेश दास है, जो चोटपुर कॉलोनी सेक्टर 68 का रहने वाला है. मृतक के कमरे से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है.

मौके से सुसाइड बरामद

बेरोजगारी ने मौक के लिए किया प्रेरित
बता दें कि मृतक एक निजी कंपनी में मैनेजर के पद पर तैनात था. जिसकी लॉकडाउन के दौरान नौकरी चली गई थी. मृतक के दो बच्चे भी हैं. वहीं पत्नी की डिलीवरी के दौरान उसने करीब डेढ़ लाख रुपये खर्च किया गया था. साथ ही मृतक के ऊपर करीब 5 लाख रुपये का कर्ज हो गया था, जिससे वह काफी परेशान था. मरने से 1 दिन पहले उसने डिलीवरी बॉय के रूप में अपनी नौकरी शुरू की थी, जो उसे पसंद नहीं आई जैसा कि मृतक ने अपने सुसाइड नोट में लिखा गया है.

मौत के लिए नाइट्रोजन गैस का इस्तेमाल
एडिशनल डीसीपी नोएडा ने बताया कि मृतक ने आसानी से मौत के लिए नाइट्रोजन गैस का प्रयोग किया था. जिसे पहले पाइप के माध्यम से नाक में लगाकर सेलोटेप लगाया गया फिर फांसी लगाकर आत्महत्या की गई. सुसाइड नोट में मृतक ने अपने परिवार के साथ ही रिश्तेदारों का भी नंबर लिख दिया था. फिलहाल पुलिस कई अन्य पहलुओं पर भी मामले की जांच कर रही है.

Last Updated : Jun 18, 2021, 11:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details