दिल्ली

delhi

नोएडा में 10 दिन बाद खुले शराब के ठेके, पीने वालों के वीडियो वायरल

By

Published : May 12, 2021, 4:50 PM IST

नोएडा में आज 10 दिन बाद जब शराब के ठेके खुले तो लंबी कतारों में लोगों का हुजूम देखने लायक था. वहीं पीने वाले लोगों का वीडियो भी वायरल होने लगा और शाम तक शराब के ठेके खुलने का रुझान भी वायरल वीडियो में देखने को मिलने लगा.

liquor shops open after 10 days in noida
नोएडा में 10 दिन बाद खुले शराब के ठेके

नई दिल्ली/नोएडा: कोविड-19 महामारी के चलते लॉकडाउन लगाया गया और लॉकडाउन के साथ ही गौतमबुद्ध नगर जिले में धारा 144 लागू कर दी गई. वहीं जरूरी सामान की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई. लेकिन शराब के ठेके को खोलने की अनुमति नहीं दी गई थी.

30 अप्रैल को सभी शराब के ठेके बंद करने के आदेश जारी हुए थे जिसमे आज 10 दिन बाद जब शराब के ठेके खुले तो लंबी कतारों में लोगों का हुजूम देखने लायक था. वहीं पीने वाले लोगों का वीडियो भी वायरल होने लगा और शाम तक शराब के ठेके खुलने का रुझान भी वायरल वीडियो में देखने को मिलने लगा.

ये भी पढ़ें-बेटे को मुखाग्नि दे लौटे पिता तो घर में मिला दूसरे बेटे का शव, दोनों थे कोरोना संक्रमित

शराब पीने वालों के वीडियो हो रहे वायरल

शासन के आदेश पर आज 11वें दिन पूरे होने पर गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन द्वारा जिले की सभी मदिरा दुकानें खोल दी गई. जिसमें 137 अंग्रेजी शराब की दुकानें हैं. 131 बियर की शॉप हैं, 25 मॉडल शॉप है और 231 देसी शराब के ठेके हैं.

सभी जगहों पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई और हर कोई अपनी बारी का इंतजार करने में लगा हुआ था. जिसे मिल गई वह मौका और जगह देख कर पैक लगाने में लग गया. जिसका परिणाम यह हुआ कि शाम होते-होते पीने वालों के रुझान भी सामने आने लगे और उनके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे. कुछ शराब पीकर सड़कों पर अपनी हरकतें दिखाने लगे और कुछ पीने के बाद थाने में भी घुस गए.

ये भी पढ़ें-बढ़ता कोरोना, घटता टेस्ट: एक महीने में 1 लाख से 60-70 हजार पर पहुंचा आंकड़ा

जनता कर्फ्यू के दौरान खुलेंगी शराब की दुकानें

जनपद में कोरोना कर्फ्यू के दौरान देसी, विदेशी मदिरा की दुकानें सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक खुलेगी. सभी दुकानों पर मदिरा की बिक्री करने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग एवं कोविड-19 प्रोटोकोल का अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा.

जिला आबकारी अधिकारी राकेश बहादुर सिंह के द्वारा यह जानकारी दी गई है. उन्होंने बताया कि जनपद में सभी मदिरा की दुकानों पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा. मदिरा की बिक्री के दौरान मास्क का प्रयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा.

अधिकारी भले ही कुछ कहें, लेकिन 10 दिन बाद जब दुकानें खुली तो सोशल डिस्टेंसिंग मास्क के साथ ही कोविड-19 महामारी प्रोटोकॉल की खुलेआम धज्जियां उड़ती हर ठेके पर देखी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details