दिल्ली

delhi

पहले फेसबुक पर महिला से की दोस्ती, फिर ठगे लाखों रुपये

By

Published : Dec 30, 2021, 9:29 PM IST

नोएडा से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. फेसबुक के माध्यम से एक महिला से पहले दोस्ती की गई, फिर उसे गिफ्ट और पैसे भेजने की बात करते हुए उससे अलग-अलग खातों में लाखों रुपए मंगवाए. ठगी का शिकार हुई पीड़िता को तब पता चला, जब उसके लाखों रुपए खाते से चले गए. इस संबंध में पीड़िता ने नोएडा के थाना सेक्टर (39 Noida Police Station Sector 39) में मुकदमा दर्ज कराया है.

नोएडा पुलिस
नोएडा पुलिस

नई दिल्ली/नोएडा: नोएडा में फेसबुक के माध्यम से दोस्ती (friendship via facebook) कर महंगे गिफ्ट और 55 लाख रुपये कैश भेजने का झांसा देकर 42 लाख रुपये की ठगी की गई . ठगों ने ज्वेलरी और नगदी का पार्सल (Jewelry and cash parcels) मुम्बई पोस्ट ऑफिस में फंसे होने का झांसा बनाकर पीड़िता से कस्टम ड्यूटी सहित विभिन्न बहानों से लाखों रुपये ठग लिये. इस संबंध में पीड़िता ने थाना सेक्टर 39 में केस दर्ज कराया है. पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. मामले की जांच की जा रही है.

फेसबुक के माध्यम से दोस्ती कर ठगी का शिकार हुई पीड़िता का नाम वंदना चौहान है. वंदना ने बताया कि वह परिवार के साथ सेक्टर 45 में रहती है. कुछ समय पहले फेसबुक पर उनकी दोस्ती एक महिला से हुई थी और फिर दोनों के बीच मैसेंजर पर बात होने लगी. बातचीत के दौरान आरोपी महिला ने वंदना को अपनी दोस्ती के जाल में फंसा लिया. फिर उसने वंदना से उनका पता मांगा. इस पर वंदना ने पता देने से इनकार कर दिया. कई बार मांगने पर वंदना ने उसे अपना पता दे दिया.

इसे भी पढ़ें:साइबर अपराध से बाल-बाल बचे IMA के पूर्व अध्यक्ष एनके शर्मा

पीड़िता का कहना है कि पता देने के कुछ दिन बाद ही उनके पास आरती नाम की महिला ने फोन किया. उसने कहा कि वह मुम्बई पोस्ट ऑफिस से बात कर रही है. महिला ने वंदना से कहा कि उनका एक पार्सल पोस्ट ऑफिस पर आया है. पार्सल में लाखों रुपये के आभूषण, महंगी घड़ियां, मोबाइल और करीब 55 लाख रुपये की नगदी है.

आरोपी ने कहा कि कुछ औपचारिकता पूरी करने के बाद ही पार्सल को उनके पास भेजा जाएगा. पीड़िता वंदना का कहना है कि आरती नाम की महिला ने कस्टम ड्यूटी, इनकम टैक्स, फाइल चार्ज सहित अन्य बहाने बनाकर 42 लाख रुपये ठग लिये. पीड़िता वंदना से अलग अलग बैंक खातों में रुपये ट्रांसफर कराए. फिर बहाने बनाती रही कि जल्द ही पार्सल घर पहुंच जाएगा. बाद में जिस नंबर कॉल आई थी, उसने अपना मोबाइल नंबर बंद कर लिया. तब पीड़िता वंदना को ठगे जाने की जानकारी हुई. इसके बाद वंदना पुलिस का रुख किया. अब पुलिस इस मामले में जांच पड़ताल कर रही है.

विश्वसनीय खबरों के लिये करें ईटीवी भारत एप डाउनलोड

ABOUT THE AUTHOR

...view details