दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

KARWA CHAUTH 2019: बाजार में इन मेंहदी डिजाइनों का है ट्रेंड, छलनी के भी अलग रूप

करवा चौथ के त्योहार के मद्देनजर मेहंदी की दुकानों पर महिलाएं हाथों में मेहंदी रचवाने में लगी हुई हैं. 17 अक्टूबर को गुरुवार के दिन पति के दीर्घायु के लिए रखा जाएगा करवा चौथ का व्रत.

karwa chauth 2019 date in india karwa chauth ki date noida

By

Published : Oct 16, 2019, 8:42 PM IST

Updated : Oct 16, 2019, 11:44 PM IST

नई दिल्ली/नोएडा:पति के दीर्घायु के लिए पत्नियों के रखे जाने वाले त्योहार करवा चौथ को जहां गुरुवार को मनाया जाएगा. वहीं नोएडा में जगह-जगह दुकाने करवा चौथ में इस्तेमाल होने वाले सामानों को लेकर सजी हुई हैं. मेहंदी की दुकानों पर महिलाएं हाथों में मेहंदी रचवाने में लगी हुई हैं. महिलाओं का मानना है कि साल में यही एक ऐसा त्योहार है. जिसमें महिलाएं पूरा सोलह-सिंगार करती हैं.

17 अक्टूबर को गुरुवार के दिन करवा चौथ

गुरुवार को है करवा चौथ
17 अक्टूबर को गुरुवार के दिन पति के दीर्घायु के लिए रखा जाने वाला त्योहार करवा चौथ को महिलाएं बड़े हर्षोउल्लास से मनाएंगी. इस त्यौहार को लेकर जहां महिलाएं साजो-सिंगार की तैयारी में करने में लगी हुई हैं. वहीं करवा चौथ से संबंधित सामान बेचने वाले दुकानदार और मेहंदी लगाने वाले भी पूरी तैयारी में लगे हुए हैं. जगह-जगह जहां त्योहार में लगने वाले सामान्य बिक रही हैं. वहीं मेहंदी लगाने वाले जगह-जगह बैठे हुए हैं. जो महिलाओं को एक से बढ़कर एक आकर्षित करने वाले डिजाइन की मेहंदी उनके हाथों में रच रहे हैं.

मार्केट में है तरह-तरह की मेंहदी की डिजाइन
कुछ महिलाएं जहां सिर्फ हाथों में मेहंदी लगवा रही हैं. तो वहीं कुछ महिलाएं हाथ में मेहंदी लगाने के साथ पैरों में भी मेहंदी लगवा रही हैं. दुकानदार से मेहंदी लगाने के बारे में पूछा गया. तो उनका कहना है कि 150 रुपये से लेकर 1500 रुपये तक महिलाएं मेहंदी लगवा रही हैं. करवा चौथ को लेकर जब महिलाओं से बात की गई तो उनका कहना था कि वो इस त्योहार को लेकर काफी उत्सुक रहती हैं. करवा चौथ से संबंधित सामान बेचने वाले दुकानदारों ने एक से बढ़कर एक डिजाइन की चलनी और सिंगार के सामान के साथ ही मिट्टी के तमाम तरह के आकर्षक बर्तन रखे हुए हैं.

Last Updated : Oct 16, 2019, 11:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details