दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

ग्रेड पे में हुए देरी से नाराज जूनियर इंजीनियर, नोएडा में जमकर किया धरना प्रदर्शन

नोएडा में बिजली विभाग के तैनात जूनियर इंजीनियर ने 13 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया. इन कर्मचारियों का आरोप है कि उन्हें ग्रेड पे देते वक्त उनके साथ धोखा हुआ है.

By

Published : Aug 20, 2019, 9:31 PM IST

हड़ताल कर रहे जूनियर इंजीनियर etv bharat

नई दिल्ली/नोएडा : राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में विद्युत विभाग में तैनात जूनियर इंजीनियर्स ने राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर संगठन के नेतृत्व में 13 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया और मांगे पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी.

नोएडा में बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियरों का धरना प्रदर्शन

'मांगें पूरी नहीं होने पर करेंगे आंदोलन'
बता दे नोएडा में करीब 120 जूनियर इंजीनियर है. हड़ताल कर रहे जूनियर इंजीनियरों ने सस्पेंड हुए इंजीनियर का पक्ष भी लिया.
यूपीपीसीएल के अपर अभियंता ने 2 दिन का कार्य बहिष्कार भी किया और इंजीनियर्स ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर मांगें पूरी नहीं हुई तो आंदोलन भी करेंगे.

'देरी से दिया गया है ग्रेड पे

विद्युत कर्मचारी सूर्यकांत शर्मा ने बताया कि 4600 ग्रेड पे वेतन का लाभ 1 जनवरी 2006 से दिया जाना था लेकिन उनका आरोप है कि उनको 31 दिसंबर, 2015 से ग्रेड पे दिया गया है.

JE अनिल बताते हैं कि उनकी मांगों को लगातार नजरअंदाज़ किया गया है. 27-29 अगस्त को बड़ा आंदोलन किया जाएगा. साथ ही जूनियर इंजीनियर की बहाली की बात कही है. उनका आरोप है कि उन्हें गलत तरीके से सस्पेंड किया गया है.

'अनिश्चितकालीन तक होगी भूख हड़ताल'
हड़ताल कर रहे जूनियर इंजीनियर ने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल की बात कही है. हड़ताल की वजह से संविदा कर्मचारियों से काम कराया जा रहा है ताकि बिजली आपूर्ति प्रभावित ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details