दिल्ली

delhi

स्कूल में मासूम बच्चों के साथ मारपीट, अभिभावकों ने काटा हंगामा

By

Published : Aug 30, 2022, 3:58 PM IST

नोएडा में क्लास 6 के छात्रों ने क्लास 3 के छात्रों के साथ मारपीट की है. बच्चों के अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की है. पढ़िए पूरा मामला

स्कूल के बाहर अभिभावकों का हंगामा
स्कूल के बाहर अभिभावकों का हंगामा

नई दिल्ली/नोएडा:गौतमबुद्ध नगरके एक नामी स्कूल में कक्षा तीन में पढ़ने वाले बच्चों के साथ कक्षा छह के बच्चों द्वारा मारपीट का मामला सामने आया है. पीड़ित बच्चों के पेरेंट्स ने इसको लेकर स्कूल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि सीनियर बच्चों ने उनके बच्चों के साथ मारपीट करते हुए जान से मार देने की धमकी दी है. पीड़ित के पिता का कहना है कि बच्चे टॉयलेट करने के लिए सेकंड फ्लोर पर गए थे, इसके चलते उसके साथ मारपीट की वारदात को अंजाम दिया गया. पीड़ित बच्चों ने जब इसकी शिकायत स्कूल प्रशासन थे कि तो स्कूल प्रशासन का रवैया भी बच्चों के पैरंट्स के साथ ठीक नहीं रहा. इसको लेकर आज बच्चे के पेरेंट्स स्कूल पहुंचे, जिन बच्चों के द्वारा मारपीट की गई उनके परिजनों को बुलाकर बच्चों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई.

स्कूल के बाहर अभिभावकों का हंगामा



परिजनों का कहना है कि मारपीट के बाद बच्चे बीमार हो गए हैं. इसकी शिकायत जब बच्चों के परिजनों ने स्कूल प्रशासन से करने पहुंचे तो स्कूल प्रशासन का रवैया बच्चों के पेरेंट्स के साथ सही नहीं था. परिजनों का कहना है कि बच्चे के विन में टॉयलेट नहीं था, जिसके चलते बच्चे दूसरे फ्लोर पर टॉयलेट करने गए थे. बच्चों के परिजनों का कहना है कि जिस विन में बच्चे पढ़ते हैं उस विन में बच्चों के लिए टॉयलेट बन जाए, ताकि बच्चे सीनियर बच्चों की क्लास की तरफ ना जा सकें.

स्कूल में सिक्योरिटी गार्ड को तैनात किया जाना चाहिए. बच्चों के परिजनों का कहना है कि जिन बच्चों द्वारा मारपीट की गई है. उन बच्चों को पेरेंट्स को बुलाकर उन्हें समझाया जाए और बच्चों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. स्कूल प्रबंधन के खिलाफ अभिभावक भड़क गए और नारेबाजी शुरू कर दी. प्रबंधन ने सभी को मीटिंग के लिए बुलाया है.

बच्चों के बीच हुई मारपीट और अभिभावकों के हंगामा के संबंध में ज्यादा जानकारी देते हुए थाना सेक्टर 39 के प्रभारी निरीक्षक राजीव बालियान ने बताया कि स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों के बीच मीटिंग चल रही है. मौके पर पुलिस फोर्स तैनात है. पीड़ित बच्चों के अभिभावकों द्वारा अगर किसी प्रकार की कोई तहरीर दी जाएगी तो आवश्यक विधिक कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details