दिल्ली

delhi

गुरुद्वारा कोरोना संक्रमित परिवारों की मिटा रहा भूख, कर रहा डोर स्टेप फ़ूड डिलीवरी

By

Published : Apr 20, 2021, 2:49 PM IST

नोएडा के सेक्टर 18 गुरुद्वारा समिति ने कोरोना संक्रमित परिवारों का पेट भरने का जिम्मा उठाया है. गुरुद्वारा समिति के करीब 15-20 लोग रोज़ाना सैकड़ों की संख्या में लोगों का पेट भर रहे हैं.

initiative of sector 18 Gurdwara committee of noida in pandemic
नोएडा के गुरुद्वारे ने उठाया जिम्मा

नई दिल्ली/नोएडा:कोरोना की जंग से देश जूझ रहा है. एक बार फिर सामाजिक संगठन धर्मार्थ के कार्य में जुट गए हैं. इसी कड़ी में नोएडा के सेक्टर 18 गुरुद्वारा समिति ने कोरोना संक्रमित परिवारों का पेट भरने का जिम्मा उठाया है. गुरुद्वारा समिति के करीब 15-20 लोग रोज़ाना सैकड़ों की संख्या में लोगों का पेट भर रहे हैं. संक्रमण न फैले इस बात का भी ख्याल रखा जा रहा है, जिसके लिये डिस्पोज़ल बर्तनों का इस्तेमाल किया जा रहा है.

नोएडा के गुरुद्वारे कर रहे डोर स्टेप फ़ूड डिलीवरी

ये भी पढ़ें:-कोरोना कहर: CISCE ने भी 10वीं क्लास की बोर्ड परीक्षा कैंसिल की

डोर स्टेप फ़ूड डिलीवरी

देश में कोरोना वायरस इस बार और तेजी से फैल रहा है. वहीं कोरोना की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार से लेकर निजी संस्थाएं इससे बचाव के लिए लोगों की मदद भी कर रही है. इसी कड़ी में नोएडा के सेक्टर अट्ठारह के गुरुद्वारे बीमारी के बीच एक नेक पहल शुरू की है. यह गुरुद्वारा समिति शहर के संक्रमित मरीजों के पास घर तक खाना पहुंचा रहा है. हेड ग्रंथी ज्ञानी गुरप्रीत सिंह ने बताया कि होम आइसोलेट मरीजों और संक्रमित मरीजों के लिए एक नंबर जारी किया गया है. जिस पर उन्हें वेरीफाई कर डोर स्टेप डिलीवरी दी जा रही है.

नोएडा के गुरुद्वारे ने उठाया जिम्मा
कोई व्यक्ति भूखा न सोए

गुरुद्वारा समिति के हेड ग्रंथी ज्ञानी गुरप्रीत सिंह ने बताया कि बीते 1 हफ्ते से मरीजों की संख्या बढ़ गई है. ऐसे में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खाना पहुंचाया जा सके इसकी तैयारी की जा रही है. वहीं उन्होंने शहर के सामाजिक संगठनों से भी अपील करते हुए कहा कि यह वक्त लोगों की मदद करने का है. कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए इसकी जिम्मेदारी सामाजिक संगठनों की है.


सामाजिक संगठनों ने बढ़ाया हाथ

महामारी काल में शहर के सामाजिक संगठनों ने सेक्टरों की जिम्मेदारी लेनी शुरू कर दी है. मुहीम में ज़्यादा से ज़्यादा लोग जुड़ रहे हैं. हेड ग्रंथी ज्ञानी गुरप्रीत सिंह ने कहा कि हमें सिर्फ अपने पड़ोसी की जिम्मेदारी लेनी है. उन्होंने कहा इस मुहिम से नोएडा के सेक्टर 121 सोसायटी, सेक्टर 51, 34 सहित कई अन्य सेक्टर जुड़े हैं. जो अपने सेक्टरों की जिम्मेदारी उठा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details