दिल्ली

delhi

Noida: देश का पहला 24×7 का वैक्सीनेशन सेंटर Felix Hospital में खुला

By

Published : May 29, 2021, 10:28 PM IST

नोएडा (Noida) के सेक्टर 137 स्थित फेलिक्स अस्पताल (Felix Hospital) में नोएडा वासियों के लिए 24X7 कोविड वैक्सीनेशन सेंटर (Covid Vaccination Center) एवं 24X7 ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन की शुरुआत की गई है.यह देश का पहला 24 घंटे चलने वाला वॉक-इन एवं ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर (Walk-in and drive through vaccination center) है.

indias first 24x7 vaccination centres open in noida
वैक्सीनेशन सेंटर

नई दिल्ली/नोएडा:कोरोना महामारी का प्रकोप देखा जाए तो देश ही नहीं पूरी दुनिया झेल रही है. लाखों लोग इस महामारी के चलते अपनी जान गवां चुके हैं. कोरोना महामारी को रोकने में वैक्सीनेशन सबसे कारगर उपाए है. ऐसे में नोएडा नोएडा (Noida) के सेक्टर 137 स्थित फेलिक्स अस्पताल (Felix Hospital) ने सभी नोएडा वासियों के लिए 24X7 कोविड वैक्सीनेशन सेंटर (Covid Vaccination Center) एवं 24X7 ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन की शुरुआत की है .

वीडियो रिपोर्ट.

गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहाष एल वाई, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दीपक ओहरी और जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. नीरज त्यागी ने इसकी आज शुरुआत की है. यह देश का पहला 24 घंटे चलने वाला वॉक-इन एवं ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर है. जहां आज पहले दिन ही काफी संख्या में लोग वैक्सीन लगवाने पहुंचे.



नोएडा (Noida) के सेक्टर 137 स्थित फेलिक्स अस्पताल (Felix Hospital) में जहां आज से ड्राइव थ्रू 24×7 वैक्सीनेशन ड्राइव की शुरुआत की गई है. यहाे 24 घंटे वैक्सीन लगवाने की सुविधा लोगों को मिलेगी. लेकिन इसका लाभ शुल्क जमा करने के बाद ही लोग 24 घंटे वैक्सीनेशन का लाभ उठा सकते हैं. यह जिले में निजी अस्पतालों के साथ मिलकर 24×7 वैक्सीनेशन सुविधा की शुरुआत की गई है.

अब लोग 24 घण्टे अपनी गाड़ियों में बैठ ड्राइव थ्रू के जरिये वैक्सीन लगवा सकते हैं लोग भी इस सुविधा को पसंद कर रहे हैं लोगों को कहना है कि बिना किसी परेशानी के आसानी से वैक्सीन यहां पर लग रही है.

ये भी पढ़ें-Vaccine Crises in Delhi: केंद्र की वजह से नहीं मिल रही वैक्सीन, सामने रखें डाटा: सिसोदिया

नोएडा नोएडा (Noida) के सेक्टर 137 में खोले गए 24×7 वैक्सीनेशन सेंटर (Covid Vaccination Center) के संबंध में ज्यादा जानकारी देते हुए जिलाधिकारी गौतम बुध नगर सुहास एलवाई ने बताया कि हमारा लक्ष्य है कि जुलाई तक सभी जनपदवासियों को वैक्सीन का पहला डोज लगा दिया जाए. इसके लिए जिला प्रशासन पूरे जोर शोर से काम कर रहा है. अब रोजाना लगभग 15 हजार वैक्सीन लगा रहे हैं, अब तक हम जिले में लगभग 5 लाख वैक्सीन लगा चुके हैं.

जिले में 18 से ऊपर वाले उम्र वाले लोगो की संख्या लगभग 16 लाख है, हमारा लक्ष्य है कि जुलाई तक सभी को पहला डोज दे दे. साथ ही ग्रामीण क्षेत्रो में भी वैक्सिन के लिए काम किया जा रहा है. लोगों को ग्रामीण इलाकों में कैम्प लगा कर वैक्सिन देने की तैयारी की जा रही है. उन्होंने बताया कि वैक्सीन भरपूर मात्रा में उपलब्ध है, अस्पताल प्रशासन के पास मैन पावर बहु संख्या में मौजूद है.

ये भी पढ़ें-दिल्ली में शुरू हुआ पहला फ्री ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर, CM केजरीवाल ने किया उद्घाटन

लोगों को 24×7 वैक्सिन लगाने के लिए पूरी तरह सक्षम है.जनपदवासियों से अपील है कि वो जल्दी से जल्दी वैक्सीन लगवाएं ताकि कोरोना महामारी की चैन को तोड़ा जा सके.

ये भी पढ़ें-दवाइयों का साइड इफेक्ट है MIS, डरने की जरूरत नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details