दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

अयोध्या फैसला: नोए़डा में सख्त हुआ प्रशासन, IG ने की अधिकारियों के साथ बैठक

गौतमबुद्ध नगर में अयोध्या के संबंध में आने वाले सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के उपरांत जनपद में शांति व्यवस्था और कानून व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से बैठक रखी गई. आईजी आलोक सिंह ने बैठक में कहा कि सर्वोच्च न्यायालय की तरफ से जो निर्णय दिया जाएगा. उसका सभी को अंतर्मन के साथ सम्मान करना चाहिए.

By

Published : Nov 7, 2019, 10:42 PM IST

अयोध्या फैसला

नई दिल्ली/नोएडा:गौतमबुद्ध नगर में अयोध्या को लेकर आने वाले सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय को देखते हुए मण्डलायुक्त अनीता मेश्राम और आईजी आलोक सिंह ने जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की है. बैठक में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए है.

आईजी ने की पुलिस और प्रशासन अधिकारियों के साथ बैठक

अयोध्या के संबंध में आने वाले सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के उपरांत जनपद में शांति व्यवस्था और कानून व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से इस बैठक रखी गई. मण्डलायुक्त मेरठ अनीता सी मेश्राम और आईजी आलोक सिंह ने कलैक्ट्रेट सभागार में बैठक करते हुये कहा कि सर्वोच्च न्यायालय भारत की सर्वोच्च संस्था है इसलिए उसकी तरफ से जो निर्णय दिया जाएगा. उसका सभी को अंतर्मन के साथ सम्मान करना चाहिए.

जिला पुलिस को सर्तक रहने के आदेश
उन्होंने निर्देश देते हुये कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय आने के उपरांत यदि किसी भी असामाजिक तत्व की तरफ से किसी भी माध्यम से सोशल मीडिया या अन्य किसी भी व्यवस्था के तहत जनपद का आपसी भाईचारा और सद्भाव बिगाड़ने का प्रयास किया जाएगा, तो उसके लिए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन सख्ती के साथ तत्काल प्रभाव से कार्यवाही सुनिश्चित करें. उन्होंने बैठक करते हुये जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को ये भी निर्देश दिये कि जनपद में संवेदनशील स्थानों, धार्मिक स्थलों और गौशालाओं आदि की सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया जायें.

आईजी आलोक सिंह ने किए निर्देश जारी

अयोध्या फैसले के बाद बनी रहे शांति व्यवस्था
साथ ही समस्त उप जिलाधिकारी और क्षेत्राधिकारी पुलिस के जरिए आपसी सांमजस्य स्थापित करते हुये कानून व्यवस्था और शांति व्यवस्था को बनायें रखने की कार्यवाही सुनिश्चित की जायें, ताकि अयोध्या के संबंध में आने वाले सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के उपरांत जनपद में शांति और कानून व्यवस्था बनी रहे.

एसएसपी- पुलिस की सोशल मीडिया पर कड़ी नजर
इस अवसर पर जिलाधिकारी बी.एन.सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने मण्डलायुक्त और आईजी को आश्वस्त करते हुये कहा कि इस महत्वपूर्ण मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया पर कड़ी नजर बनाकर रखी जा रही है. इस क्रम में एक व्यक्ति को जेल भी भेजने की कार्रवाई जनपद में सुनिश्चित की गई है.

पीस कमेटी की बैठक का आयोजन
यदि किसी कोई भी फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप या अन्य सोशल मीडिया के जरिए जनपद का आपसी सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करेगा, तो उसे तत्काल गंभीरता से लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन कार्यवाही सुनिश्चित करेगा. शांति बनाए रखने के लिए सभी संभ्रांत नागरिक संगठनो के साथ पीस कमेटी की बैठक का आयोजन भी किया जा रहा है.

पुलिस और प्रशासन के उच्च अधिकारी रहे मौजूद
इस महत्वपूर्ण बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह, एडीएम एल.ए. बलराम सिंह, एस.पी.आर.ए रणविजय सिंह, एस.पी. सिटी विनीत जायसवाल, पुलिस अधीक्षक यातायात ए.के. झा, नगर मजिस्ट्रेट शैलेंद्र कुमार सिंह, उप जिलाधिकारियों के साथ क्षेत्राधिकारी पुलिस, प्रशासन और पुलिस के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details