दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

हल्दीराम ने उठाया बच्चों को शिक्षित करने का जिम्मा, MoU पर किए दस्तखत

नमकीन बनाने वाली कंपनी हल्दीराम अब बच्चों का भविष्य बनाने का काम कर रही है. जिला प्रशासन की पहल पर हल्दीराम एजुकेशनल सोसायटी ने नोएडा के एक कॉलेज को गोद लिया है.

By

Published : Jul 12, 2019, 9:52 PM IST

हल्दीराम एजुकेशनल सोसायटी ने कॉलेज लिया गोद etv bharat

नई दिल्ली/नोएडा: देशभर में खाने की थाली और नमकीन बनाने वाली कंपनी हल्दीराम ने अब शैक्षिक रूप से बच्चों का भविष्य बनाने की शुरुआत की है. जिला प्रशासन की पहल पर शुक्रवार को हल्दीराम एजुकेशनल सोसायटी ने नोएडा के एक कॉलेज को गोद लिया है.

हल्दीराम एजुकेशनल सोसायटी ने कॉलेज लिया गोद

नोएडा सेक्टर-51 के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज को हल्दीराम एजुकेशनल सोसायटी ने कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तहत गोद लिया है. इसके लिए जिला प्रशासन और हल्दीराम के बीच एमओयू पर दस्तखत किए गए है.

10 साल के लिए हुआ समझौता
जिला प्रशासन ने कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तहत हल्दीराम के साथ एमओयू साइन किया है. इसके तहत हल्दीराम ग्रुप विद्यालय में बालिकाओं के शैक्षिक गुणवत्ता में सुधार के लिए, विद्यालय भवन, इंफ्रास्ट्र्रक्चर और दूसरी सुविधाओं में सुधार के काम करेगा. हल्दीराम खासकर बच्चों के स्किल ट्रेनिंग के लिए काम करता है. यह समझौता 10 वर्षों के लिए किया गया है.

'हल्दीराम एक गंभीर प्लेयर'
जिला प्रशासन ने पिछले साल इस तरह के कई अभियान चलाए, जिसके तहत निजी कंपनियों ने प्राथमिक विद्यालयों को गोद लिया था. जिसेक अच्छे परिणाम भी सामने आए हैं. यह पहली बार माध्यमिक शिक्षा के क्षेत्र में किया गया है. शिक्षा के क्षेत्र में यह एक बड़ा कदम है. इससे शिक्षा की गुणवत्ता में भी सुधार होगी.

आईटी बेस्ड शिक्षा निश्चत तौर पर उत्साहित करने वाली होगी. स्किल डेवलपमेंट के क्षेत्र में भी अनुभवी और विशेषज्ञ अपनी सेवाएं देंगे. डीएम ने कहा कि हल्दीराम एक गंभीर प्लेयर है लेकिन भविष्य में जो गंभीर प्लेयर साबित नहीं होगा, उससे समझौते से अलग कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details