दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 4, 2019, 5:28 PM IST

ETV Bharat / city

ग्रेटर नोएडा में नकली सीमेंट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 12 आरोपी गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा पुलिस ने नकली सीमेंट बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़ किया है. आरोपी नकली सीमेंट बनाकर असली कम्पनी अम्बुजा, अल्ट्राटेक, श्रीसीमेंट, बंगरा सीमेंट के नाम पर कई राज्यों में सप्लाई किया करते थे.

नकली सीमेंट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश ETV BHARAT

नई दिल्ली/ग्रे.नोएडा: पुलिस ने नकली सीमेंट बनाने वाली कंपनी का पर्दाफाश किया है. हैरानी की बात ये है कि नकली सीमेंट कई नामी कंपनियों के नाम से बेचा जा रहा था. ग्रेटर नोएडा पुलिस ने नकली सीमेंट बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़ किया है. आरोपी नकली सीमेंट बनाकर नामी कंपनी अम्बुजा, अल्ट्राटेक, श्रीसीमेंट, बंगरा सीमेंट के नाम पर कई राज्यों में सप्लाई किया करते थे.

ग्रेटर नोएडा में नकली सीमेंट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश

पुलिस ने 12 लोगों को किया गिरफ्तार
मुखबिर की सूचना पर थाना बिसरख पुलिस ने कम्पनी में छापा मारकर 12 लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही सीमेंट की 337 की बोरी, खाली सीमेंट के 8926 कट्टे , 17 बंडल धागा, बोरी साइन वाले मार्कर, 4 ट्रैक्टर ट्रॉली, 3 इलेक्ट्रॉनिक काटें, 8 छलने बरामद किये हैं.

सूचना मिलने पर पुलिस ने मारा छापा
पुलिस प्रशासन की माने तो बिसरख, बादलपुर, नॉलेज पार्क और नोएडा के थाना 20 पुलिस की टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक कम्पनी कई नामी कम्पनियों को नकली सीमेंट बनाकर उत्तर प्रदेश सहित एनसीआर और आस-पास के राज्यों में सप्लाई कर रही है. पुलिस ने यहां से एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है. जबकि आरोपी चंद्रपाल, अकरम रिजवी, भूरा फरार है जिनकी पुलिस तलाश कर रही है.

दो लोग पहले भी जा चुके हैं

आपको बता दें कि ये फरार आरोपी चंद्रपाल निवासी लालकुंआ गाज़ियाबाद, भूरा निवासी मंगोलपुरी दिल्ली, रिजवी व अकरम निवासी मेरठ हैं. दरअसल चंद्रपाल अपने साथियों के साथ मिलकर ग्रेटर नोएडा में इस प्लांट को संचालित कर रहा है. पुलिस इनकी तलाश कर रही है. वहीं बताया जा रहा है कि इनमे से दो लोग पहले भी इसी तरीके के आरोप में जेल जा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details