दिल्ली

delhi

Greater Noida: होमगार्ड हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Aug 6, 2021, 10:30 PM IST

ग्रेटर नोएडा के जेवर थाना क्षेत्र के चाचली गांव में विगत तीन अगस्त की रात एक होमगार्ड की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए दो भाइयों को गिरफ्तार किया है.

दो आरोपी गिरफ्तार
दो आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडाः जेवर थाना क्षेत्र के चाचली गांव में विगत तीन अगस्त की रात एक होमगार्ड की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वहीं, एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया था. पुलिस ने इस मामले का शुक्रवार को खुलासा करते हुए दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है. वहीं, घटना में प्रयुक्त हथियार भी पुलिस ने बरामद कर लिया है.

बता दें कि विवाद के समय होमगार्ड, घायल युवक और बिसाहड़ा कांड का आरोपी चाचली गांव गए हुए थे. यहां पूर्व से चले आ रहे विवाद को लेकर कहासुनी हुई. विवाद इतना बढ़ गया कि गोली चल गई और होमगार्ड की मौत हो गई. इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की. इसी कड़ी में आज जेवर थाना पुलिस ने चाचली गांव निवासी सतीश उर्फ डालू और अंकुश को चाचली मोड़ के पास से गिरफ्तार कर लिया.

होमगार्ड हत्याकांड का खुलासा

बता दें कि बिसाहड़ा गांव के रहने वाले हरि ओम इखलाक हत्याकांड का आरोपी है. इसका जेवर थाना क्षेत्र के चाचली गांव में ननिहाल है. तीन अगस्त को हरिओम होमगार्ड पिंटू और मोनू को लेकर ननिहाल गया था. यहां सतीश उर्फ डालू और उसके भाई अंकुश से पूर्व से ही हरि से विवाद चला आ रहा था. एक बार फिर दोनों के बीच विवाद हुआ. गाली-गलौज से बात शुरू हुई बात ईंट, पत्थर और लाठी-डंडों तक पहुंच गई. इस बीच एक पक्ष द्वारा फायरिंग भी की गई. जिसमें होमगार्ड पिंटू की गोली लगने से मौत हो गई. वहीं, उसका साथी मोनू गंभीर रूप से घायल हो गया.

ये भी पढ़ें-मुठभेड़ के बाद कासना पुलिस ने चार बदमाशों को किया गिरफ्तार


ग्रेटर नोएडा के एडिशनल डीसीपी विशाल पांडेय ने बताया कि हत्या किए जाने के संबंध में चार अगस्त को पीड़ित परिवार की तरफ से तहरीर दी गई थी. इसके आधार पर जेवर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था. शुक्रवार को आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है. इनके अपराधिक इतिहास के बारे में और जानकारी की जा रही है.

ये भी पढ़ें-ग्रेटर नोएडा: ऑनलाइन फ्रॉड के मामले में 32 गिरफ्तार, मास्टरमाइंड की तलाश जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details