दिल्ली

delhi

Greater Noida : सपा नेता के भाई की हत्या करने वाले तीन गिरफ्तार, इस वजह से ली थी जान

By

Published : Jun 10, 2021, 11:13 PM IST

ग्रेटर नोएडा के दादरी कोतवाली क्षेत्र स्थित लुहारली गांव के गेट पर हुई दिनेश भाटी (dinesh bhati) की हत्या के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. बाइक बोट में निवेश रकम का मुनाफा नहीं मिलने पर आरोपितों ने दिनेश की हत्या की थी. पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Greater Noida Police arrested the killers of SP leader's brother
गिरफ्तार आरोपी

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा:ग्रेटर नोएडा के दादरी थाना क्षेत्र इलाके के लुहार्ली टोल प्लाजा (Luharli Toll Plaza) के पास बीती 9 मई को हुए समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता महेश भाटी (Mahesh Bhati) के छोटे भाई दिनेश भाटी (dinesh bhati) की हत्या का पुलिस में शुक्रवार को खुलासा कर दिया है .

मुनाफा नहीं मिला तो दोनों के बीच तकरार बढ़ी

पुलिस कमिश्नरेट (police commissionerate) ने सनसनीखेज खुलासा किया कि यह हत्या (murder) पैसे के लेन-देन को लेकर की गई है. बताया जा रहा है कि मृतक दिनेश (dinesh) के दोस्त ने उसके कहने पर बाइक बोट कंपनी (bike boat company) में पैसा लगाया था. मुनाफा नहीं मिला तो दोनों के बीच तकरार बढ़ गई, इसके चलते दिनेश के दोस्त ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसे गोलियों से छलनी कर दिया और उसकी हत्या कर मौके से फरार हो गए.

सपा नेता के भाई की हत्या करने वाले तीन गिरफ्तार

पैसे के लेनदेन में हुई दिनेश की हत्या

पुलिस गिरफ्त में खड़े तीनों अभियुक्त ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के दादरी थाना क्षेत्र (Dadri Police Station) इलाके के लुहारली गांव (Luharli Village) के पास बीती 9 मई को हुई समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता महेश भाटी Mahesh Bhati) के छोटे भाई दिनेश (dinesh bhati) की हत्या के आरोपी है. जिन्हें आज ग्रेटर नोएडा दादरी पुलिस (Greater Noida Dadri Police) ने गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें-नोएडा: दहेज के लिए घोंट डाला बहू का गला, पति-देवर और ससुर गिरफ्तार

पिस्टल और एक मोटरसाइकिल बरामद

पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके कब्जे से एक पिस्टल और एक मोटरसाइकिल बरामद की है. ग्रेटर नोएडा के पुलिस उपायुक्त राजेश कुमार सिंह (Rajesh Kumar Singh) ने बताया कि दिनेश भाटी (dinesh bhati) के कहने पर उसके दोस्त सोनू ने बाइक बोट (bike boat company)में 50000 की रकम लगाई थी. मुनाफा नहीं मिलने पर उसकी और दिनेश के बीच तकरार पैदा हो गई. उसके बाद सोनू ने अन्य दो साथियों अमित और दिनेश के साथ मिलकर ने सपा नेता महेश भाटी के भाई दिनेश भाटी की हत्या कर दी थी. फिलाहल पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर न्यायालय भेज दिया है।

ये भी पढ़ें-Dadri: पुलिस ने तीन शातिर वाहन चोरों को किया गिरफ्तार

बदला लेने के लिए योजना बनाई

9 मई 21 को दिनेश भाटी (dinesh bhati) पुत्र रामफूल निवासी ग्राम लुहारली थाना दादरी गौतमबुद्धनगर की लुहारली गेट के पास अज्ञात मोटर साइकिल सवार बदमाशों द्वारा हत्या कर दी गयी थी. अभियुक्त सोनू द्वारा बताया गया कि मेरे गांव के दिनेश भाटी (dinesh bhati) ने मुझ से करीब 3 वर्ष पहले 50 हजार रुपये लिये थे. लेकिन न मुझे पैसे वापस दिए और न ही मुनाफा दिया. घटना से करीब तीन-चार दिन पहले मैं दिनेश की नर्सरी पर पेड़ लेने व पैसे मांगने गया था, तो दिनेश ने मुझसे गाली-गलौज एव बदतमीजी की तथा तमंचा दिखाकर मुझे जान से मारने के लिए कहा था. मैंने उसी दिन से इस घटना के बारे में दीपक को बताकर बदला लेने के लिए योजना बनाई.

दिनेश को मारने के लिए योजना 8 मई को बनाई

8 मई 21 को मैंने ग्रेटर नोएडा से अमित को बुलाया था और दीपक ने पवन उर्फ कल्लू पुत्र संतराम निवासी ग्राम सिरोली थाना लोनी जिला गाजियाबाद को व्हाट्सएप काल करके बुलाया था. 8 तारीख को ही हम लोगों ने दिनेश को मारने के लिए योजना बना ली थी. योजना के मुताबिक अमित, पवन व मैं मोटरसाइकिल पर बैठकर 9 मई की शाम को दिनेश की नर्सरी पर गए. लेकिन दिनेश वहां नहीं मिला. हम तीनों दिनेश का इन्तजार करने लगे. दिनेश अपनी गाड़ी से नर्सरी पर दो लोगों को उतारकर एक व्यक्ति को बैठाकर गांव जाने के लिए गेट की तरफ आया तो हमने उसकी गाड़ी को रोककर गोली मारकर हत्या कर दी थी.

ये भी पढ़ें-सोशल साइट पर युवती के आपत्तिजनक फोटो और वीडियो डालने वाला गिरफ्तार

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details