दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

फर्जी दस्तावेज बनाकर बैंकों को लगाया करोड़ों का चूना, आरोपी गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा पुलिस ने बैंकों को करोड़ों का चूना लगाने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. उसके पास से गाड़ियां और फर्जी दस्तावेज भी बरामद हुए हैं.

By

Published : Nov 9, 2019, 11:27 PM IST

पुलिस गिरफ्त में आरोपी

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा:ग्रेटर नोएडा पुलिस ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर बैंकों को करोड़ों का चूना लगाने वाले एक नटवरलाल को गिरफ्तार किया है. इसके कब्जे से फाइनेंस की गई 4 गाड़ियां बरामद की गई हैं. इसके अलावा बड़ी संख्या में फर्जी दस्तावेज भी बरामद हुए हैं.

बैंको को लगाया करोड़ों का चूना

पुलिस ने आरोपी के कब्जे से फर्जी डॉक्यूमेंट बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाले लैपटॉप को भी बरामद किया है. आरोपी इससे पहले भी नोएडा के थाना सेक्टर-58 से जेल जा चुका है और जेल से छूटने के बाद दोबारा इसी काम में लग गया था. आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

बैंकों को लगाया करोड़ों का चूना

दादरी पुलिस की गिरफ्त में आया राजेश शर्मा नाम का शातिर फर्जी दस्तावेजों के माध्यम से बैंकों को करोड़ों रुपए का चूना लगा चुका है. बैंकों के लगातार शिकायत किए जाने पर दादरी पुलिस ने एक मुखबिर की सूचना पर इसे एनटीपीसी कट दादरी के पास से गिरफ्तार किया है.

ऐसे करता था धोखाधड़ी

आरोपी राजेश ग्वालियर का रहने वाला है और पिछले 10 साल से नोएडा में रह रहा था. ये यहां एक बैंक में डीएसए के पद पर काम करता था. वहीं से उसने डाक्यूमेंट्स को फर्जी तरीके से बनाना सीखा.

ये फर्जी पैन कार्ड बनाकर बैंकों से कार लोन फाइनेंस कराता था और गाड़ियां बेचकर पैसे कमाता था. ये क्रेडिट कार्ड भी बनवाकर उसे इस्तेमाल करने के बाद नष्ट कर देता था. इस तरह इसने करोड़ों रुपए का बैंकों को चूना लगाया.

कई दस्तावेज बरामद

एसपी ग्रेटर नोएडा ने बताया कि इसके कब्जे से काफी सारे फर्जी दस्तावेज बरामद हुए हैं. इन डाक्यूमेंट्स को बनाने के लिए जिस लैपटॉप का इस्तेमाल कर रहा था वो लैपटॉप भी बरामद हो गया है. 4 गाड़ियां जिन्हें फर्जी तरीके से फाइनेंस कराया गया था, उन्हें बरामद किया गया है. इसके साथ जुड़े लोगों की भी छानबीन की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details