दिल्ली

delhi

रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर करता था ठगी, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Dec 30, 2021, 9:15 AM IST

ग्रेटर नोएडा पुलिस ने रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. उसके पास से नीली बत्ती कार भी बरामद की गई है.

रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर करता था ठगी
रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर करता था ठगी

नई दिल्ली/नोएडा:ग्रेटर नोएडा के beta-2 थाना क्षेत्र में पुलिस ने नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. साथ ही उसकी कार भी बरामद की है.

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर झसा दिया करता था, इसके बाद उनके साथ ठगी की वारदात को अंजाम देता था. आरोपी लोगों को भ्रम में डालने के लिए अपनी कार पर भारत सरकार भी लिखवा रखा था. साथ ही गाड़ी के ऊपर नीली बत्ती भी लगी हुई थी.

पुलिस के अनुसार आरोपी रेलवे विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर साथ लाख रूपये की मांग करता था, जिसमें 40 हजार रूपये बतौर एडवांस डिमांड किए गए. साथ ही अन्य कागजी- कार्रवाई के लिए एक लाख रुपये एडवांस के तौर पर लिए. फिलहाल पुलिस जांच में आरोपी के पास से शिक्षा संबंधी कागजात, हाई स्कूल, इंटर और बीए की मार्कशीट, पासपोर्ट साइज फोटों, लाल-नीली बत्ती लगी एक कार बरामद की है. आरोपी द्वारा अभी तक कितने लोगों को ठगी का शिकार बनाया गया है इसकी जांच की जा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details