दिल्ली

delhi

नोएडा: राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान कोरोना वायरस से लड़ने के लिए तैयार

By

Published : Mar 3, 2020, 5:25 PM IST

ग्रेटर नोए़डा का राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान कोरोना वायरस से बचने के लिए पूरी तरह से तैयार है. अस्पताल में 10 बेड का आइसोलेशन वार्ड, 5 डॉक्टरों की टीम और 10 नर्सों को लगाया गया है. अभी तक 44 लोग कोरोना वायरस की जांच करा चुके है, 18 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

Government Institute of Medical Sciences is ready to fight against corona virus
राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान कोरोना वायरस से लड़ने के लिए तैयार

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान का दावा है कि वो कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है. आइसोलेशन वार्ड में 10 बेड और 5 डॉक्टरों की टीम को वार्ड में तैनात किया गया है. अब तक 44 मरीज करोना वायरस की जांच करा चुके हैं, जिसमें 18 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है.

राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान कोरोना वायरस से लड़ने के लिए तैयार

कुछ ऐसे लड़ेगा कोरोना वायरस से संस्थान

  • जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक आइसोलेशन वार्ड को तैयार किया गया है. इस वार्ड में 10 मरीजों को एक साथ रखा जा सकता है और उनकी देखरेख के लिए 5 डॉक्टरों की टीम तैयार है.
  • डॉक्टर्स की टीम के साथ 10 नर्सों को भी लगाया गया है. यह टीम 24 घंटे इस वार्ड में उपलब्ध रहेगी.

1 महीने में 44 लोगों की हुई जांच

अस्पताल के निदेशक राकेश गुप्ता के मुताबिक इस अस्पताल में पिछले 1 महीने में लगभग 44 लोग कोरोना वायरस की जांच के लिए आए थे. जिसमें 18 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. बता दें कि कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट 6 दिन में आ जाती है, जो कि पुणे से बन कर आती है. हालांकि अभी तक कोई भी कोरोना वायरस का मरीज सामने नहीं आया है.

तत्काल आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

कोरोना वायरस से निपटने के लिए डॉक्टर्स की पूरी टीम राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में मौजूद रहती है. अगर कोई मरीज के अंदर कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाते हैं, तो उसको तत्काल आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया जाता है. इस वार्ड में किसी अन्य को जाने से सख्त मनाही होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details